Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़India vs England England playing XI announced for the 2nd test against India James Anderson returns

India vs England: भारत के खिलाफ 2nd टेस्ट के लिए इंग्लैंड के प्लेइंग XI का ऐलान, जेम्स एंडरसन की वापसी

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड के प्लेइंग XI का ऐलान हो गया है। जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर को प्लेइंग XI में जगह दी गई है, जबकि मार्क वुड और जैक लीच बाहर हैं।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 1 Feb 2024 11:11 AM
share Share

India vs England 2nd Test Match: इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वायएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में 2 फरवरी से खेला जाना है। इंग्लैंड ने मैच से एक दिन पहले ही प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया। इंग्लैंड चार स्पेशलिस्ट स्पिनरों के साथ नहीं उतर रहा है, टीम में जेम्स एंडरसन इकलौते तेज गेंदबाज हैं, जिनको टीम में जगह मार्क वुड की जगह मिली है। वहीं शोएब बशीर टेस्ट में डेब्यू करने उतरेंगे। इंग्लैंड के सबसे अनुभवी स्पिनर जैक लीच को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, जिसके चलते वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए।

मार्क वुड को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था, पहले टेस्ट मैच में वह पूरी तरह से बेअसर नजर आए थे। शोएब बशीर की बात करें तो वह पहले टेस्ट के समय वीजा दिक्कतों के चलते भारत समय पर नहीं पहुंच पाए थे, लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्हें डेब्यू का मौका मिल रहा है। हैदराबाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत दर्ज की थी। ओली पोप ने दूसरी पारी में 196 रनों की पारी खेली थी, जबकि टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में सात विकेट चटकाए थे। इन दोनों के प्रदर्शन के दम पर पहली पारी में 190 रनों से पिछड़ने के बावजूद इंग्लैंड ने शानदार जीत दर्ज की थी।

टीम इंडिया की बात करें तो पहले टेस्ट मैच में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल होकर दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को इसके बाद दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया। भारत के प्लेइंग XI का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है।

ये भी पढ़े:IND vs ENG: आर अश्विन के निशाने पर 3 मील के पत्थर, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय
ये भी पढ़े:अनिल कुंबले ने टीम इंडिया की दी बड़ी सलाह, बोले- अगर एक पेसर खिलाना है तो...

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें