Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND W vs BAN W Bangladesh Women crickter Shorna Akter admitted to hospital on ODI debut against India after appendicitis pain

डेब्यू मैच में ही अस्पताल पहुंची बांग्लादेश क्रिकेटर शोर्ना अख्तर, भारत के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी भी नहीं कर पाई

भारत के लिए अमनजोत के अलावा बाएं हाथ की स्पिनर अनुषा बारेड्डी ने वनडे पदार्पण किया। बांग्लादेश के लिए शोर्ना अख्तर ने अपना वनडे पदार्पण किया। हालांकि वह चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरीं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 16 July 2023 01:26 PM
share Share

बांग्लादेश की महिला क्रिकेटर शोर्ना अख्तर ने भारत के खिलाफ जारी तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मैच में वनडे डेब्यू किया है। हालांकि उनके लिए डेब्यू मैच यादगार नहीं जा रहा है। मीरपुर में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत की युवा तेज गेंदबाज अमनजौत कौर ने वनडे में पदार्पण पर 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए, जिससे बांग्लादेश की टीम रविवार को बारिश से प्रभावित शुरूआती महिला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 43 ओवर में 152 रन पर सिमट गई। करीब एक घंटे की बारिश के कारण मैच 44-44 ओवर का कर दिया गया।

बांग्लादेश की पारी एक ओवर पहले सिमट गयी क्योंकि अंतिम बल्लेबाज शोर्ना अख्तर चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरीं। बांग्लादेश की एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक बांग्लादेश महिला टीम के सूत्रों के अनुसार, बल्लेबाजी के लिए आने से पहले 16 वर्षीय शोर्ना ने एपेंडिसाइटिस दर्द की शिकायत की और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

बांग्लादेश के लिए अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली दर्द के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरी। शोर्ना अख्तर ने तीन मैच की टी20 सीरीज में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ खेला था, जहां उन्होंने 37 रन बनाए थे। उन्होंने तीसरे टी20 मैच में एक विकेट भी लिया था। सात टी20 मैच में शोर्ना ने 96 रन बनाए हैं। 

बांग्लादेश ने रचा इतिहास, भारत को वनडे में पहली बार हराया, 113 रन पर हुई ढेर

23 साल की गेंदबाज अमनजोत ने सलामी बल्लेबाज मुर्शिदा खातून, फरगना हक, कप्तान निगार सुल्ताना और राबिया खान के विकेट झटके जिससे बांग्लादेश की टीम जूझती नजर आई। निगार सुल्ताना घरेलू टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं, उन्होंने शेरे बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम में 39 रन की पारी खेलने के अलावा फरगना हक (27 रन) के साथ 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभायी।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें