Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs ZIM Playing XI India predicted XI vs Zimbabwe for 3rd T20I sanju samson shivam dube and Yashasvi Jaiswal set to make comeback

IND vs ZIM : तीसरे मैच में भी बदलाव करेगी टीम इंडिया?, सैमसम, जायसवाल-शिवम भी टीम से जुड़े, जानिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

भारतीय टीम तीसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ उतर सकती है। सैमसम, जायसवाल और शिवम तीसरे मैच से पहले टीम से जुड़े हैं और उनके इस मैच में खेलने की पूरी उम्मीद है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 July 2024 02:07 AM
share Share

भारत और जिम्बाब्वे के बीच बुधवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। शुभमन गिल के नेतृत्व वाली भारतीय टीम हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होने वाले मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने उतरेगी। पहले मैच में 13 रनों से हार का सामना करने वाली भारतीय टीम ने दूसरे गेम में दमदार वापसी की। अभिषेक शर्मा के दमदार शतक की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 134 रन ही बना सकी और 100 रनों से मुकाबला गंवाया। हालांकि अभिषेक के शतक लगाने के बाद भी उनकी जगह सेफ नहीं है क्योंकि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दूबे जैसे खिलाड़ियों की एंट्री हो गई है। इन खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद थोड़े दिन के लिए आराम दिया गया था। 

यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन टी20 विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा थे हालांकि उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला था। जिसके कारण इस मैच में उन्हें मौका दिया जा सकता है। सैमसन ध्रुव जुरेल की जगह ले सकते हैं, जबकि जायसवाल कप्तान गिल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। जायसवाल ने 17 टी20 मैचों में एक शतक और चार अर्धशतकों के साथ 161 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। 

5 कौन से बड़े बदलाव ला सकते हैं गौतम गंभीर ?, बन गए हैं भारतीय टीम के नए बॉस

अगर अभिषेक को मौका मिलता है तो वह तीसरे नंबर पर आ सकते हैं। अंतिम एकादश में जायसवाल को बी साइ सुदर्शन की जगह मिल सकती है जो पहले दो मैचों के लिए ही चुने गए थे। टी20 विश्व कप में अंतिम एकादश का हिस्सा रहे शिवम दुबे को रियान पराग की जगह उतारा जा सकता है। 

तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार।

भारतीय स्क्वॉड : शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, रूतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, खलील अहमद, तुषार देशपांडे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें