Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs WI 1st odi Captain rohit sharma wanted to try a few different things ahead of ODI world cup 2023

वनडे विश्व कप के लिए रोहित शर्मा ने तैयार किया है बड़ा प्लान, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में दिखी झलक

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में टॉस जीतने के बाद आगामी वनडे विश्व कप की तैयारियों को लेकर अपना प्लान बताया है। कप्तान ने कहा कि वह कुछ अलग चीजें आजमाने जा रहे हैं

Himanshu Singh लाइव हिन्दु्स्तान, नई दिल्लीThu, 27 July 2023 02:26 PM
share Share

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में भी पदार्पण का मौका दिया। भारत ने उमरान मलिक और कुलदीप यादव को एकादश में शामिल किया है। विकेटकीपर की दौड़ में इशान किशन ने संजू सैमसन को पछाड़कर एकादश में जगह बनाई। वहीं टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि आगामी वनडे विश्व कप से पहले हम कुछ अलग चीजें आजमाने जा रहे हैं।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा, "हम पहले फील्डिंग करेंगे। इसका कोई विशेष कारण नहीं है। हम कुछ अलग चीजें आजमाने जा रहे हैं। हम विश्व कप में स्पष्ट मानसिकता के साथ उतरना चाहते हैं। हमारे लिए नतीजे भी अहम हैं। कई बार हम अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमाते हैं लेकिन परिणाम हमारे लिए महत्वपूर्ण होते हैं। हमारे पास चार तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं।" 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में खेली गई वनडे सीरीज के तीसरे मैच में शमी और सिराज खेले थे लेकिन यहां पर दोनों को आराम दिया गया है, जिसके कारण मुकेश कुमार और उमरान मलिक को मौका मिला है, जबकि ईशान किशन टेस्ट और अब वनडे में अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। हालांकि केएल राहुल के फिट होने के बाद उनकी जगह खतरे में पड़ सकती है क्योंकि ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद से केएल राहुल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

मुकेश कुमार ने ODI क्रिकेट में किया डेब्यू, टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में इनको मिला मौका

एकदिवसीय शृंखला से पहले भारत ने विंडीज को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी थी। उस सीरीज में भारत के अग्रणी तेज गेंदबाज रहे मोहम्मद सिराज टखने में दर्द की शिकायत के बाद स्वदेश लौट गये हैं और सीमित ओवर शृंखलाओं में हस्सिा नहीं लेंगे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें