Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SL Wanindu Hasaranga resigns as as Sri Lanka T20 captain ahead of India series after T20 World Cup debacle

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, वानिन्दु हसरंगा ने छोड़ी कैप्टेंसी

वानिन्दु हसरंगा ने गुरुवार को श्रीलंका की टी20 टीम की कैप्टेंसी छोड़ने का फैसला किया है। हसरंगा अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप में टीम के कप्तान थे लेकिन टीम सिर्फ एक मैच जीत सकी थी।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 11 July 2024 02:56 PM
share Share

वानिंदु हसरंगा ने भारत के खिलाफ तीन मैच की आगामी सीरीज से पहले श्रीलंका के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान का पद गुरुवार को छोड़ दिया। श्रीलंका क्रिकेट ने इसकी पुष्टि की। माना जा रहा है कि हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में उनके नेतृत्व में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण हसरंगा ने ये फैसला लिया है। अपने इस्तीफे में हसरंगा ने कहा कि उनका फैसला श्रीलंका क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में लिया गया है। 

वानिन्दु हसरंगा ने लिखा, "एक खिलाड़ी के रूप में मैं हमेशा श्रीलंका के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा और मैं हमेशा की तरह अपनी टीम और नेतृत्व का समर्थन करूंगा तथा उनके साथ खड़ा रहूंगा।" श्रीलंका क्रिकेट ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हुए बयान में कहा, "श्रीलंका क्रिकेट यह बताना चाहता है कि हसरंगा हमारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट योजनाओं में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने रहेंगे।"

अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण कोचिंग स्टाफ में भी महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं। हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पहले निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था। सिल्वरवुड के मार्गदर्शन में श्रीलंका को मिश्रित परिणाम मिले। वानिन्दु हसरंगा की अगुवाई वाली टीम ने टी20 विश्व कप में केवल एक मैच नीदरलैंड के खिलाफ जीता था।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का शेड्यूल आया सामने, जानिए कब-कब खेले जाएंगे मैच, BCCI ने किया ऐलान

श्रीलंका और भारत के बीच 26 जुलाई को पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने इस महीने के आखिर भारत के साथ होने वाली टी-20 और एकदिवसीय सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस दौरान श्रीलंका और भारत के बीच तीन टी-20 और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। गौतम गंभीर के लिए यह बतौर भारतीय कोच पहला दौरा भी होगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें