Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SL Team India reached Sri Lanka and started practicing without taking a break Hardik Pandya was seen in his old form Video

IND vs SL: श्रीलंका पहुंच बिना ब्रेक लिए प्रैक्टिस में जुटी टीम इंडिया, पुराने रंग में दिखे हार्दिक पांड्या- Video

भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 22 जुलाई की रात श्रीलंका पहुंची और 23 जुलाई को प्रैक्टिस करने भी पहुंच गई। भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर भी टीम के साथ नजर आए।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 23 July 2024 11:43 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंच चुकी है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई को श्रीलंका पहुंची, जहां 23 जुलाई से टीम ने प्रैक्टिस सेशन भी शुरू कर दिया है। टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर का यह पहला असाइनमेंट है और साथ ही फुल टाइम टी20 कप्तान के तौर पर यह सूर्यकुमार यादव का भी पहला दौरा है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब टीम इंडिया ने जीता और रोहित शर्मा, विराट कोहली के साथ रविंद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया। हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के उप-कप्तान थे, लेकिन श्रीलंका दौरे के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान हुआ, तो सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंप दी गई। दरअसल हार्दिक पांड्या इंजरी के चलते काफी समय क्रिकेट से दूर रहे हैं ऐसे में सूर्या को कप्तानी के लिए बेहतर विकल्प माना गया।

टीम बस से भारतीय टीम प्रैक्टिस के लिए जब पहुंची, तो हार्दिक पांड्या बिल्कुल अपने पुराने अंदाज में नजर आए। हार्दिक पांड्या के लिए पिछले कुछ दिन आसान नहीं रहे हैं। उन्हें टी20 टीम की कप्तानी भी नहीं मिली और हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए ऐलान किया था कि वो और नताशा स्टैनकोविक अब साथ नहीं हैं। नताशा और हार्दिक की शादी 2020 में हुई थी। 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे में पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने गई थी, लेकिन तब टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। शुभमन गिल की कप्तानी में भारत ने जिम्बाब्वे में पांच मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया था। इंडिया वर्सेस श्रीलंका टी20 इंटरनेशनल सीरीज की बात करें तो यह 27 जुलाई से 30 जुलाई के बीच पालेकल में खेली जानी है।

ये भी पढ़े:कब, कहां और कैसे देखें IND vs SL T20 सीरीज, फुल शेड्यूल और स्क्वॉड भी कर लें नोट

सीरीज के पहले दो मैच 27 और 28 जुलाई को खेले जाने हैं, जबकि आखिरी मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जानी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें