Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SA ODI Series Sanju Samson became Player of the Match who was chosen Player of the Series

IND vs SA ODI Series: संजू सैमसन बने प्लेयर ऑफ द मैच, किसे चुना गया प्लेयर ऑफ द सीरीज?

इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा कर लिया। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 21 दिसंबर को खेला गया, जहां भारत ने 78 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा किया।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 22 Dec 2023 04:50 AM
share Share

India vs South Africa तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो गई है। भारत ने आखिरी और निर्णायक वनडे इंटरनेशनल मैच 78 रनों से जीता और सीरीज पर कब्जा किया। सीरीज के निर्णायक मैच में संजू सैमसन ने दबाव में शतक ठोका और भारत को मैच में वापसी दिलाई। वहीं गेंदबाजी के दौरान अर्शदीप सिंह ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से बहुत ज्यादा प्रभावित किया। इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज में अर्शदीप को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया, जबकि संजू सैमसन प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। अर्शदीप सिंह ने तीन मैचों की सीरीज में कुल 10 विकेट चटकाए। मैच की बात करें तो आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग का न्योता दिया। भारत ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 296 रन बनाए, सैमसन ने 114 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली। वहीं तिलक वर्मा ने 77 गेंदों पर 52 रन बनाए। रिंकू सिंह ने अहम योगदान देते हुए 27 गेंदों पर 38 रन ठोक डाले।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी थी। दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं वनडे सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की। अब दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ 26 दिसंबर को शुरू होगी। 

ये भी पढ़े:वनडे सीरीज जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल बोले- वर्ल्ड कप की निराशा के बाद मैदान पर लौटकर...
ये भी पढ़े:संजू सैमसन का ये शतक उनका करियर बदल देगा, भारत के महान बल्लेबाज ने किया दावा

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें