Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SA final Mein Einstein na aa jaye Shoaib Akhtar warns about the toss South Africa will have this fear in front of India

फाइनल में आइंस्टीन ना आ जाए...इंडिया के सामने साउथ अफ्रीका को होगा ये डर, शोएब अख्तर ने टॉस को लेकर चेताया

Shoaib Akhtar on India vs South Africa Final: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेदबाज शोएब अख्तर ने इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका फाइनल को लेकर अपनी राय रखी है। अख्तर ने कहा कि भारत को ट्रॉफी जीतना चाहिए।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 28 June 2024 10:28 AM
share Share

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अभी तक अजेय हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को रौंदकर खिताबी मुकाबले में एंट्री की। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, वो ट्रॉफी डिजर्व करता है। उन्होंने साथ ही साउथ अफ्रीका को टॉस को लेकर चेताया। अख्तर ने कहा कि अगर साउथ अफ्रीका फाइनल में टॉस जीते तो उसे पहले बल्लेबाजी करना चाहिए। पूर्व पाकिस्तानी पेसर का मानना है कि इंग्लैंड का भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करना गलत फैसला था।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''फाइनल में एंट्री भारत डिजर्व करता था। मैं, हमेशा इस बात के पक्ष में था कि भारत को यह टूर्नामेंट जीतना चाहिए। मुझे तकलीफ हुई भारतीय टीम पिछला वर्ल्ड कप हार गई। वो टूर्नामेंट नहीं हारना चाहिए था। रोहित शर्मा की कप्तानी जबर्दस्त है। वह बार-बार एक ही चीज कह रहा है कि इम्पैक्ट डालना है। उन्हें वर्ल्ड कप जीतना चाहिए। पिछले दो वर्ल्ड कप उनके हाथ से निकल गए। वह सेल्फलेस और मजेदार कप्तान है। अगर रोहित और ऋषभ पंत ओपनिंग करें तो इंडिया का मसला हल हो जाएगा।'' उन्होंने साथ ही विराट कोहली को नंबर तीन पर उतरने की सलाह दी। कोहली बतौर ओपनर कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए हैं।

अख्तर ने कहा, ''कोहली को ओपन करने के बजाए वन डाउन आना चाहिए। वह फंसे हुए हैं। उन्हें नेचरुल नंबर पर खेलना चाहिए। वह आकर थोड़ा टाइम लेते हैं और फिर अपना कमाल दिखाते हैं। मुझे नहीं लगता कि कोहली नेचुरल ओपनर हैं।'' अख्तर ने फाइनल के टॉस को लेकर कहा, ''अगर साउथ अफ्रीका की टीम में कोई आइंस्टीन ना आ जाए तो उन्हें टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना चाहिए। ऐसे में उनके पास थोड़ा मार्जिन होगा। साउथ अफ्रीका पहली बार फाइनल खेला रहा है, उन्हें मुबारकबाद। लेकिन इंडिया की जबर्दस्त परफॉर्मेंस के बाद साउथ अफ्रीका टीम भी डरेगी कि स्पिनरों के सामने कौन रन बनाएगा? भारत को यह ट्रॉफी जरूर जीतनी चाहिए।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें