Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SA Apan Dono ne Avesh Khan Reveals how much lucky was photoshoot Arshdeep Singh told a surprising story Regarding his Fifer

IND vs SA: दोनों भाई ने मिलकर...आवेश ने बताया कैसे फोटोशूट बना लकी चार्म? अर्शदीप का पंजे पर हैरतअंगेज खुलासा

भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान और अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में कुल 9 विकेट झटके। आवेश ने बताया कि कैसे फोटोशूट लकी रहा? वहीं, अर्शदीप ने पंजे को लेकर हैरतअंगेज कहानी सुनाई।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 18 Dec 2023 07:00 AM
share Share

भारत ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 8 विकेट से दमदार जीत हासिल की। पेसर अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने घातक गेंदबाजी की और साउथ अफ्रीका को 116 रन पर ढेर कर दिया। दोनों ने कुल 9 विकेट चटकाए। अर्शदीप ने पंजा खोला। उन्होंने 37 रन देकर 5 विकेट लिए। अर्शदीप प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में पांच शिकार करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं। आवेश ने 27 रन देकर 4 खिलाड़ियों को अपने जाल में फंसाया।

बीसीसीआई ने पहले वनडे के बाद सोमवार को आवेश और अर्शदीप के बीच हुई दिलचस्प बातचीत का वीडियो शेयर किया है। दोनों ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मैच से पहले साथ में हुआ फोटोशूट काफी लकी रहा। वहीं, अर्शदीप ने हैरतअंगेज कहानी बताई। अर्शदीप कहा कि उन्होंने एक दिन पहले ही सोच लिया था वह मैच में पांच विकेट लेंगे। आवेश ने अर्शदीप से सवाल किया कि आपने पांच विकेट लिए हैं, कैसा रहा आपका दिन? अर्शदीप ने जवाब में कहा, ''जो मैंने आपके साथ फोटोशूट कराया है, उससे काफी बूस्ट मिला। मुझे मोटिवनेशन मिला कि अब तो अच्छा करना पड़ेगा यहां पर। प्लान यही था कि जितना हो सके, विकेटों में बॉल डालें। बोल्ड और एलबीडब्ल्यू करें।'' वहीं, अर्शदीप ने आवेश से पूछा कि आप तकरीबन पांच लेने वाले थे लेकिन चूक गए। उसके बारे में क्या राय है? 

आवेश ने कहा, ''काफी अच्छा फील हुआ, क्योंकि आने सेटअफ करके दिया था। दो-तीन विकेट हो चुके थे। मेरा विकेट-टू-विकेट बॉलिंग करना और टीम को अच्छी सिचुएशन में पहुंचाना था। उसके बाद भी मुझे चार विकेट मिले। यह देखकर काफी अच्छा फील हो रहा था कि दोनों भाई, जो साथ में घूमते और हमेशा रहते हैं, उन दोनों ने मिलकर 9 विकेट लिए हैं। अपन सब जगह साथ में जातें हैं, बॉलिंग बात करते हैं। फील्ड प्लेसिंग की बात करते हैं कि किस बल्लेबाज को कहां बॉल डालन हैं। वो जो फोटोशूट कराया है, कोलैब करके, हो सकता है कि अपन को उसमें ब्लेसिंग (मुस्कुराते हुए) मिली हों। उसकी बदौलत अपन दोनों ने इतना अच्छा परफॉर्म किया।''

वहीं, जब आवेश ने पूछा कि आपको प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतकर कैस लग रहा तो अर्शदीप ने कहा, ''सुनने में तो ऐसा लगेगा कि मैं कहानी बना रहा हूं। सोने से पहले विजुलाइज कर रहा था कि मुझे पांच विकेट मिले हैं और मैं एयरोप्लेन बनाकर सेलिब्रेट कर रहा हूं। थोड़ा मन में सोचा था। कहते हैं कि अगर आप किसी चीज को विजुलाइज करें तो उसे हासिल भी कर सकते हैं। अच्छी चीजें सोच रहा हूं। अच्छे माइंटसेट में हूं। अभी एंजॉय कर रहा हूं। रिजल्ट के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। काफी मजा आ रहा है।'' 
 

गौरतलब है कि भारत ने पहले में 117 रन का लक्ष्य 16.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। डेब्यूटेंट साई सुदर्शन (43 गेंदों में नाबाद 55) और श्रेयस अय्यर (45 गेंदों में 52) ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और दूसरा वनडे 19 दिसंबर को खेला जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें