Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs PAK T20 World Cup Is Mohammad Rizwan Jaspreet Bumrah favorite wicket fast bowler says For me the greatest

क्या मोहम्मद रिजवान हैं जसप्रीत बुमराह का फेवरेट विकेट? धाकड़ तेज गेंदबाज ने कहा- मेरे लिए सबसे बड़ी...

Jasprit Bumrah on Mohammad Rizwan Wicket: जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ कातिलना स्पेल डाला। उन्होंने मोहम्मद रिजवान का शिकार किया। रिजवान का आउट होना टर्निंग प्वाइंट था।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 10 June 2024 10:39 AM
share Share

भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ कातिलाना स्पेल डाला। उन्होंने न्यूयॉर्क में भारत को 6 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने 119 रन डिफेंड किए। बुमराह ने चार ओवर में 14 देकर तीन  विकेट चटकाए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने कप्तान बाबर आजम (13), इफ्तिखार अहमद (5) और मोहम्मद रिजवान (31) को पवेलियन भेजा। एक समय पाकिस्तान टीम का पलड़ा भारी लग रहा था लेकिन बुमराह ने 15वें ओवर में रिजवान को बोल्ड कर मैच का रुख मोड़ दिया।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी पटरी से उतर गई और भारत का दबदबा बढ़ता चला गया। बुमराह ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी रिजवान का शिकार किया था। ऐसे में जब भारत की जीत के बाद बुमराह से पूछा गया कि क्या रिजवान उनका फेवरेट विकेट हैं तो इसपर गेंदबाज ने बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वह प्लेयर पर नहीं बल्कि सिचुएशन पर ज्यादा ध्यान देते हैं।

बुमराह ने आईसीसी डिजिटल से कहा, ''नहीं, मैं ऐसा नहीं सोचता। लेकिन आप जानते हैं कि मैं सिचुएशन को देखता हूं। मेरे लिए सबसे बड़ी खुशी की बात यह होती है कि जब भी कोई प्रॉब्लम या कोई पहेली हो तो मैं उसे कैसे हल करूं? मेरे पास क्या ऑप्शन है? विपक्षी के बारे में बहुत ज्यादा सोचने के बजाए, मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं कि टीम की मदद कैसे करूं और समस्या का हल  कैसे निकालूं? इसलिए बहुत खुश हूं कि मैं आज ऐसा कर सका। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है कि मैं विपक्षी के बारे में सोच रहा था।"

बता दें कि 30 वर्षीय बुमराह ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरे मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल किया। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भी यह अवॉर्ड जीता था। बुमराह ने आयरलैंड के सामने 6 रन देकर 2 विकेट झटके थे। बुमराह अब तीसरे मैच में भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। टीम इंडिया की अगली भिड़ंत 12 जून को संयुक्त मेजबान अमेरिका से होगी। यह मैच न्यूयॉर्क के मैदान पर ही खेला जाएगा। भारत ग्रुप में शीर्ष पर है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें