Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs ENG Rohit Sharma vs Jos Buttler You will be stunned to see the stats 7 same to same record

IND vs ENG: रोहित शर्मा vs जोस बटलरः स्टैट्स देखकर आएगा चक्कर, सात मामलों में निकले 'जुड़वा'

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा और जोस बटलर के स्टैट्स देखकर आपका भी सिर घूम जाएगा। दोनों एक-दो मामलों में नहीं बल्कि कुल सात मामलों में एकदम जुड़वा निकले हैं।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 27 June 2024 02:44 PM
share Share

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला इंडिया वर्सेस इंग्लैंड है, जो गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के कुछ ऐसे स्टैट्स सामने आए हैं, जो देखकर पहले तो आपको अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं होगा। दोनों के टी20 वर्ल्ड कप 2024 और इस साल खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैचों के स्टैट्स में इतनी ज्यादा समानता है कि पहले तो लगेगा कि कोई मजाक कर रहा है। इस टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ने अपनी-अपनी टीम को फ्रंट से लीड किया है। दोनों जो पारियां खेली हैं, वो पारियां इतनी इम्पैक्टफुल रही हैं, कि उसने पूरे मैच का पासा पलट कर रख दिया। क्रिकबज ने रोहित शर्मा और जोस बटलर के कुछ ऐसे ही स्टैट्स शेयर किए हैं, जो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी सोशल मीडिया X पर शेयर किए हैं।

इस टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ने सेमीफाइनल मैच से पहले 191-191 रन बनाए हैं, दोनों ने ही ये रन 159.17-159.7 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं, मतलब दोनों ने ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 120-120 गेंदों का सामना किया है। दोनों ही अपनी-अपनी टीम के लिए ओपन करते हैं। इस साल दोनों ने ही कुल 9-9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, इस साल दोनों ने ही कुल 192-192 गेंदों का सामना किया है, दोनों ही इस साल कुल दो-दो बार नॉटआउट रहे हैं और दोनों ने ही इस साल कुल दो-दो पचासे ठोके हैं। 

रोहित और बटलर का खेलने का अंदाज भी काफी कुछ एक जैसा है, दोनों ही शुरू से विरोधी गेंदबाजों पर हावी होकर खेलते हैं। अब देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल में इन दोनों में से किसका सिक्का चमकता है और क्या इस मैच के साथ दोनों के स्टैट्स भी कुछ अलग-अलग हो जाएंगे?

ये भी पढ़े:IND vs ENG: टीम इंडिया को एडम गिलक्रिस्ट ने बताया बेहतर टीम, तो सुलग गए माइकल वॉन, शुरू किया ये रोना
ये भी पढ़े:कपिल देव से कितने गुना बेहतर गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह? विश्व कप विजेता कप्तान ने दिया हैरतअंगेज जवाब

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें