Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs ENG Rohit Sharma and Axar Patel here are six hero of India win India vs England Semifinal T20 World Cup

IND vs ENG: रोहित शर्मा और अक्षर पटेल समेत इन छह ने भारत को दिलाया फाइनल का टिकट, ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड से भी बदला हुआ पूरा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने जगह बना ली है। टीम इंडिया ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 68 रनों से हराया। टीम इंडिया की जीत के हीरो ये छह खिलाड़ी रहे।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 27 June 2024 09:51 PM
share Share

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया ने जगह बना ली है। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका होगा। साउथ अफ्रीका ने पहला सेमीफाइनल मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ जीता था। दोनों सेमीफाइनल मैच काफी ज्यादा एकतरफा ही रहे। टीम इंडिया ने एक बार फिर दिखा दिया कि वो इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम क्यों कही जा रही है। भारतीय टीम एकजुट होकर खेल रही है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि जीत का हीरो कोई एक खिलाड़ी नहीं रहता है। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग का न्योता मिलने के बाद 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम 103 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया के जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा और अक्षर पटेल के साथ ये छह खिलाड़ी रहे। 

जसप्रीत बुमराह

बुमराह ने फिल सॉल्ट का विकेट चटकाया और यह विकेट काफी ज्यादा अहम था। फिल सॉल्ट काफी खतरनाक बैटर हैं, लेकिन बुमराह ने उन्हें सेट होने का मौका ही नहीं दिया। सॉल्ट के विकेट ने इंग्लैंड को पूरी तरह से बैकफुट पर ढकेल दिया था।

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने लीग राउंड में एक भी मैच नहीं खेला था, लेकिन जैसे ही सुपर-8 के लिए टीम इंडिया कैरेबियाई धरती पर पहुंची, उसके बाद से कुलदीप यादव टीम इंडिया के लिए बड़े गेम चेंजर साबित हुए हैं। कुलदीप ने चार ओवर में महज 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। कुलदीप ने हैरी ब्रूक्स, सैम करन और क्रिस जॉर्डन को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़े:IND vs ENG Semi-Final Highlights: टीम इंडिया ने फाइनल में की धमाकेदार एंट्री, इंग्लैंड से एडिलेड वाला हिसाब चुकता
ये भी पढ़े:T20 WC IND vs ENG: आउट होकर हताश बैठे थे विराट कोहली, फिर द्रविड़ ने किया कुछ ऐसा; दिल छू लेगा VIDEO

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें