Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs ENG Phil Salt was left stunned Jasprit Bumrah magical ball blew away the stumps VIDEO

IND vs ENG: फिल सॉल्ट रह गए हक्के-बक्के, जसप्रीत बुमराह की मैजिकल बॉल ने उड़ाई गिल्लियां- VIDEO

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 172 रनों का टारगेट रखा, जवाब में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरू से ही इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया और दबाव बना डाला।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 27 June 2024 08:05 PM
share Share

India vs England ICC T20 World Cup Semifinal: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस गंवाया, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा इससे बिल्कुल निराश नहीं दिखे। दरअसल इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले बॉलिंग का फैसला लिया और जब रोहित शर्मा से टॉस रिजल्ट के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि वो भी पहले बैटिंग ही करना चाहते थे, तो इस तरह से टॉस गंवाने का उन्हें जरा भी दुख नहीं था। इसके बाद रोहित शर्मा ने फ्रंट से लीड किया और लगातार दूसरे मैच में 50+ रन बनाकर टीम इंडिया के बड़े स्कोर की नींव रखी। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की। कप्तान जोस बटलर ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और उनका साथ दे रहे थे फिल सॉल्ट। अक्षर पटेल जैसे ही पहला ओवर करने आए उन्होंने बटलर को चलता कर दिया। इसके बाद अपने पहले ओवर में आठ रन देने वाले जसप्रीत बुमराह को रोहित शर्मा ने बॉलिंग के लिए वापस बुलाया।

बुमराह लौटकर आए और अपने दूसरे ओवर में फिल सॉल्ट को क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने ऑफ स्टंप पर जबर्दस्त ऑफ कटर गेंद डाली और इसका सॉल्ट के पास कोई जवाब नहीं था। सॉल्ट जब तक कुछ समझ पाते गेंद ने गिल्लियां बिखेर दी थीं। सॉल्ट खड़े-खड़े हक्के-बक्के रह गए। सॉल्ट का रिऐक्शन देखकर आप समझ सकते हैं कि वो इस कुछ समझ ही नहीं पाए।

ये भी पढ़े:T20 WC 2024 में क्यूं लगी विराट कोहली के बल्ले पर जंग? आंकड़े देख आप भी हो जाएंगे परेशान

इंग्लैंड जो पहले तीन ओवर में काफी ज्यादा आक्रामक नजर आ रही थी, इन दो विकेट के बाद तो ऐसा लगा कि विकेट की झड़ी ही लग गई। बुमराह ने एक बार फिर दिखा दिया कि क्यों उन्हें मौजूदा समय में दुनिया का बेस्ट गेंदबाज माना जाता है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल जो भारतीय टीम इंग्लैंड का एक विकेट नहीं ले पाई थी, उसी इंडियन टीम ने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर की बैंड बजा डाली।

ये भी पढ़े:IND vs ENG: रोहित का बतौर कप्तान धांसू कारनामा, ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय; धोनी-गांगुली के क्लब में एंट्री

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें