Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs AFG sunil Gavaskar on rohit sharma form You can not tell captain Rohit Sharma to change his game

रोहित शर्मा की फॉर्म पर सुनील गावस्कर ने खड़े किए हाथ!, कहा- आप उनको गेम बदलने के लिए नहीं कह सकते

भारत के दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा को उनके करियर के इस पड़ाव पर आप गेम बदलने के लिए नहीं कह सकते हैं। रोहित एक बार फिर बाएं हाथ के गेंदबाज के खिलाफ आउट हुए हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 21 June 2024 09:32 AM
share Share

टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने अभी तक कुल पांच मुकाबले खेले हैं और टीम ने चार मुकाबलों में जीत दर्ज की है। एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। हालांकि टीम के दमदार प्रदर्शन के पीछे गेंदबाजों का योगदान ज्यादा रहा है। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि ग्रुप स्टेज के खत्म होने के बाद भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप-10 में जगह नहीं बना पाया था। सुपर-8 के मुकाबले शुरू होने के बाद एक बार फिर भारतीय सलामी बल्लेबाजों की फॉर्म को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। विराट कोहली ने 24 रन की पारी खेली लेकिन लय में नजर नहीं आए। दूसरी तरह रोहित शर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद बनी हुई है। रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बाएं हाथ के गेंदबाज के खिलाफ आउट हुए, जोकि उनकी कमजोरी कड़ी रही है। 

भारतीय कप्तान को सपोर्ट करते हुए महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रोहित के आलोचकों को उनकी बल्लेबाजी क्षमता की याद दिलाई। रोहित भारतीय टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। रोहित 150 टी20 इंटरनेशनल, 260 वनडे खेल चुके हैं। सुनील गावस्कर ने कहा, ''वह अनुभवी बल्लेबाज हैं। उसे पता है क्या करना है। गेंदबाजों के एंगल को देखते हुए आप वास्तव में रोहित शर्मा को अपना खेल बदलने के लिए नहीं कह सकते। हां, कभी-कभार आप कह सकते हैं क्योंकि एंगल के कारण- आप ऑन साइड की तरफ मत मारो। शायद एक्सट्रा कवर की तरह खेलने के लिए देखो। ये सब चीजें आप कर सकते हैं और समझ सकते हैं। वहां बैठकर, आप उन सबके बारे में सोचें जो आपको करना चाहिए था।''

भारतीय पारी के दूसरे ओवर में अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी ने कप्तानी रोहित शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रोहित ने 13 गेंद में आठ रन बनाए। हालांकि उनके जल्दी आउट होने से भारतीय टीम को ज्यादा मुश्किल नहीं हुई। सूर्यकुमार के अर्धशतक की बदौलत भात ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 181 रन बनाए। जारी टी20 विश्व कप में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। रोहित ने चार मैच में 76 रन बनाए हैं। 

AUS vs BAN: बांग्लादेश के 140 रनों के सामने 100 रन बनाकर ही क्यों जीता ऑस्ट्रेलिया? यहां समझें पूरा गणित

दूसरी तरफ विराट कोहली का प्रदर्शन भी कुछ ऐसा ही रहा है। विराट कोहली ने चार मैचों में सिर्फ 29 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कोहली ने 24 गेंद में 24 रन बनाए। अपनी पारी में कोहली ने सिर्फ एक छक्का लगाया। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें