Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Imran Nazir picked Fakhar Zaman and Mohammad Rizwan as his opening duo of the Pakistan for the T20 World Cup 2024

बाबर आजम नहीं...ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद रिजवान के साथ करे पारी का आगाज; पूर्व क्रिकेटर की राय

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद रिजवान के साथ फखर जमन को पारी का आगाज करना चाहिए। यह दोनों बल्लेबाज पहले 6 ओवर में मैच की टोन सेट कर सकते हैं।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 3 June 2024 03:22 AM
share Share

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान नजीर का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में उनकी टीम को बाबर आजम की जगह फखर जमन और मोहम्मद रिजवान के साथ पारी का आगाज करना चाहिए। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज 6 जून को मेजबान अमेरिका के खिलाफ करेगा। इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान का ओपनिंग कॉम्बिनेशन क्या होने वाला इस पर बहस जारी है। सईम अयूब की फॉर्म में निरंतरता ना होने के कारण पाकिस्तानी क्रिकेट एक्सपर्ट चिंता में हैं, इसी वजह से वे टीम को अपने पसंदीदा ओपनिंग कॉम्बिनेशन के बारे में लगातार राय दे रहे हैं।

नामीबिया के रुबेन ट्रम्पेलमैन ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया पहले गेंदबाज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को टूर्नामेंट के लिए ओपनिंग जोड़ी के रूप में चुना है। लेकिन नजीर ने एक चौंकाने वाला फैसला किया और उन्होंने रिजवान के साथ ओपनिंग के लिए फखर जमन को चुना है। पूर्व बल्लेबाज को लगता है कि यह जोड़ी पावरप्ले में रन बना सकती है जो टी20 क्रिकेट में बेहद महत्वपूर्ण है।

जियो न्यूज से बात करते हुए नजीर ने कहा, "हम केवल 15 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों के बारे में बात कर सकते हैं, उन लोगों के बारे में नहीं जो पहले ही बाहर हो चुके हैं। अगर मैं फखर [जमन] की बात करूं, तो मुझे लगता है कि वह [ओपनिंग के लिए] उन बल्लेबाजों में से एक है। अगर आप पहले छह ओवरों में [मैच की] टोन नहीं सेट कर पाते, तो न तो आप लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं और न ही बड़ा स्कोर बना सकते हैं। लंबे समय से, हमारे पास पारी की शुरुआत करने वाले एक ही खिलाड़ी हैं, सैम [अयूब] को मौका मिला, लेकिन वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। मैं फखर को रिजवान के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए चुनूंगा और बाबर तीसरे नंबर पर खेलें।" 

सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद पावरप्ले में रन जुटाने के नजीर के विचारों से सहमत हैं, मगर उनका मानना ​​है कि उस्मान खान को रिजवान के साथ बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें