Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़If Umran Malik wants to break my record please take it away says Shoaib Akhtar also ready to give advice to him

शोएब अख्तर ने सबसे तेज गेंद फेंकने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को लेकर कहा- अगर उमरान इसे तोड़ना चाहते हैं तो...

शोएब अख्तर के पास सबसे तेज फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है, जिसे उमरान मलिक तोड़ना चाहते हैं। इसी को लेकर उन्होंने कहा है कि अगर उमरान इसे तोड़ना चाहते हैं तो इसे तोड़ दें, क्योंकि इसे वक्त हो गया है।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 17 March 2023 10:24 AM
share Share

पाकिस्तान टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम दुनिया की सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इस रिकॉर्ड को भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक तोड़ना चाहते हैं। इसी को लेकर शोएब अख्तर ने बयान दिया है कि अगर वे ऐसा करना चाहते हैं तो इसे कर डालें, क्योंकि इस रिकॉर्ड को बने 20 साल हो चुके हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि वे उन्हें सलाह देने के लिए भी तैयार हैं। 

उमरान मलिक भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गति से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 155kmph की गेंद डाली थी। आईपीएल में 157kmph की रफ्तार से गेंद फेंक चुके उमरान मलिक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि वह शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं। इस पर शोएब का बयान सामने आया है। 

न्यूज24 से बात करते हुए शोएब मलिक ने उनको सलाह भी दी है कि वे ऐसा कैसे कर सकते हैं? उन्होंने कहा, "वह बहुत अच्छा (गेंदबाज) है। वह बहुत मजबूत है और उसके पास बढ़िया रन-अप है। उसके हाथ की गति अच्छी है। आपने देखा कि जब उसने शनाका को आउट किया तो वह घातक गेंदबाजी कर रहा था। अगर उमरान, हिम्मत से गेंदबाजी करे और जल्दी से गेंदबाजी करने की कला सीखो। तकनीकी पहलू जानें। अपनी आक्रामकता को कभी कम ना करें। भले ही आपको बहुत पीटा जा रहा हो,  लेकिन फिर भी अपनी आक्रामकता को कम ना करें। हमेशा तेज गेंदबाजी करो और इसे कभी मत छोड़ो।"

ये भी पढ़ेंः Ind vs Aus 1st ODI Match LIVE 

उन्होंने आगे कहा, "आप एक महान देश के लिए खेल रहे हैं। लोग बहुत परवाह करते हैं और बहुत सम्मान करते हैं। इसलिए उनकी भावनाओं को कभी कम ना होने दें और बड़े दिल से गेंदबाजी करें।" वहीं, अपनी और उमरान की गेंदबाजी पर शोएब बोले, "मैं गेंदबाजी करने के लिए 26 गज लेता था, लेकिन उमरान 20 गज लेता है। इसलिए जब वह 26 गज की दूरी पर जाएगा, तो उसकी मांसपेशियां अलग होंगी। मुझे यकीन है कि आने वाले समय में वह सीखेंगे। अगर उसे कोई मदद चाहिए तो मैं हमेशा उसके लिए हूं। यदि आप मेरा रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं तो कृपया इसे मुझसे दूर ले जाएं। 20 साल हो गए हैं और यह टूटा नहीं है, कृपया इसे तोड़ दें। मैं आपको गले लगाने और चूमने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा।" 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें