Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़If Ravindra Jadeja unavailable then Kuldeep Yadav replace him and Rajat Patidar should play Team India Playing XI for 2nd Test

अगर रविंद्र जडेजा हुए दूसरे टेस्ट से बाहर, तो ऐसे बन सकती है टीम इंडिया की मजबूत प्लेइंग इलेवन

अगर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो फिर टीम इंडिया की मजबूत प्लेइंग इलेवन कैसे बन सकती है, ये जान लीजिए। भारत एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकता है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 06:44 AM
share Share

भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हार चुकी है। कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और हेड कोच राहुल द्रविड़ को कई सवालों के जवाब देने हैं। ये जवाब तभी दिए जा सकते हैं, जब 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले मैच का नतीजा भारत के पक्ष में जाए। इसके लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव होने की गुंजाइश है, क्योंकि अगर दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल नहीं की तो फिर इस सीरीज में भारतीय टीम पिछड़ जाएगी। ऐसे में जान लीजिए कि टीम इंडिया की मजबूत प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को हैदराबाद में खेले गए मैच में हार मिली। एक तो हार और ऊपर से ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए। उनकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है, जिसकी वजह से वे दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। इस स्थिति में टीम इंडिया की मजबूत प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, ये अपने आप में एक सवाल है। हालांकि, इसका बहुत आसान है, क्योंकि वाइजैग में भी स्पिन फ्रेंडली विकेट तैयार होगा तो आप मोहम्मद सिराज को भी ड्रॉप कर सकते हैं और इंग्लैंड की तरह सिर्फ एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ उतर सकते हैं। 

वहीं, रविंद्र जडेजा की जगह आप एक शुद्ध बल्लेबाज को मौका दे सकते हैं। मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारने के लिए आप रजत पाटीदार को जडेजा की जगह मौका दे सकते हैं और मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। इस तरह आपके पास स्पिन में विविधता आएगी। अगर आप कम से कम दो तेज गेंदबाजों के साथ जाना चाहते हैं तो फिर रजत पाटीदार की जगह मोहम्मद सिराज या मुकेश कुमार में से किसी एक के साथ जा सकते हैं, लेकिन फिर आपको अपनी बल्लेबाजी से तोड़ा समझौता करना पड़ेगा, क्योंकि जडेजा बैटिंग का अच्छा विकल्प आपके लिए थे।

भारत की मजूबत प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें