Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़If Rain become a villain in GT vs MI IPL 2023 Qualifier 2 Match then Who will reach into Final

IPL 2023 क्वॉलिफायर-2 में बारिश बनी विलेन तो क्या होगा? जानिए GT और MI में से कौन खेलेगा फाइनल

GT vs MI IPL 2023 Qualifier 2 Weather: आईपीएल 2023 क्वॉलिफायर-2 गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाना है। मैच बारिश के कारण निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो सका।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 26 May 2023 02:00 PM
share Share

GT vs MI IPL 2023 Qualifier 2 Weather: आईपीएल 2023 अंतिम पड़ाव पर है। शुक्रवार को गुजरात टाइटंस (जीटी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) की क्वॉलिफायर-2 में टक्कर होगी, जिसमें दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला होना है। दोनों का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। बारिश के कारण टॉस निर्धारित समय पर नहीं हो सका। ऐसे में क्रिकेट फैंस के बीच यह जानन के लिए उत्सुक हैं कि अगर मैच में बारिश विलेन बन गई तो क्या होगा। चलिए, आपको बताते हैं कि ऐसी सूरत में कौन-सी टीम फाइनल में पहुंचेगी। 

बता दें कि लीग चरण में बारिश के कारण मैच रद्द होने पर दोनों टीमों के दरम्यान एक-एक अंक बंट जाता है। हालांकि, क्वॉलिफायर-2 में स्थिति अलग है। इसमें रिजर्व डे भी नहीं है। अगर मैच पांच ओवर का भी नहीं होता है तो फिर सुपर ओवर से मैच का विजेता तय किया जाता है। अगर एक भी गेंद डालना मुमकिन नहीं हो पाता है या पहली पारी शुरू होने के बाद मैच कैंसिल हो जाता है तो अंक तालिका में ऊपर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाती है। ऐसे में गुजरात की फाइनल में एंट्री हो जाएगी।

लीग चरण में गुजरात की टीम शीर्ष पर थी। गुजरात ने 14 मैचों में से 10 जीत हासिल की और 20 अंक बटोरे। मुंबई चौथी स्थान पर रही। एमआई ने 14 मैचों में से 8 जीते और उसके 16 अंक थे। गुजरात की पहला क्वॉलिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ंत हुई थी। सीएसके ने जीटी को 15 रन से मात दी और फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदबाद के मैदान पर खेला जाएगा।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें