Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़If Neeraj chopra win a gold medal tomorrow I will pay 100089 Rupees to lucky winner announced Rishabh Pant

नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड तो... ऋषभ पंत ने कर दिया इनाम का ऐलान

ओलंपिक 2024 में मेंस जैवलिन थ्रो के क्वॉलिफिकेशन राउंड में सबसे ज्यादा दूर भाला फेंक कर नीरज चोपड़ा ने फाइनल में जगह बना ली। ऋषभ पंत ने ऐलान किया है कि अगर नीरज गोल्ड मेडल जीतेंगे, तो वो इनाम देंगे।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 7 Aug 2024 04:02 AM
share Share

टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत का एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। पंत ने ऐलान किया है कि अगर नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 में गोल्ड मेडल जीत जाते हैं, तो वो 1,00,089 रुपये इनाम में देंगे। यह इनाम किसे मिलेगा, इसको लेकर भी पंत ने एक शर्त रखी है। इसके अलावा 10 और लोगों को वो फ्लाइट टिकट भी देंगे। पेरिस ओलंपिक के मेंस जैवलिन थ्रो के क्वॉलिफिकेश में राउंड में नीरज ने पहली ही कोशिश में 89.34 मीटर दूर भाला फेंका और पहली ही कोशिश में फाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर लिया। क्वॉलिफिकेशन राउंड में कुल 32 जैवलिन थ्रोअर ने हिस्सा लिया था, जिसमें टॉप पर नीरज चोपड़ा ही रहे। नीरज चोपड़ा ने जिस तरह का प्रदर्शन क्वॉलिफिकेशन राउंड में किया है, वो देखकर लोगों की गोल्ड मेडल की आस और ज्यादा बढ़ गई है। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने भी फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया है, उन्होंने 86.59 मीटर दूर भाला फेंका था।

ऋषभ पंत ने अपने X सोशल मीडिया हैंडल से लिखा, 'अगर कल नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीतते हैं तो मैं 1,00,089 रुपये उस लकी विनर को दूंगा, जो ये पोस्ट लाइक करेगा और सबसे ज्यादा कमेंट करेगा। इसके अलावा टॉप 10 उन लोगों को जो अटेंशन पाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें फ्लाइट टिकट दूंगा। भारत से और भारत के बाहर से चलिए अपने भाई को सपोर्ट देते हैं।'

नीरज चोपड़ा का फाइनल इवेंट 8 अगस्त की रात को होना है। ओलंपिक खेलों में भारत ने अभी तक तीन ब्रोन्ज मेडल जीते हैं और ये तीनों ही मेडल शूटिंग में आए हैं। इसके अलावा भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने भारत के लिए कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। विनेश फोगाट ने महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। विनेश ने एक ही दिन में तीन दमदार पहलवानों को पटखनी दी, जिसमें टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट जापान की सुसाकी भी शामिल हैं। सुसाकी ने इससे पहले अपना कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं गंवाया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें