Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ICC World Test Championship Standing Updated Table after England vs South Africa 3rd Test

WTC Points Table: साउथ अफ्रीका पर इंग्लैंड की धमाकेदार जीत के बाद जानिए WTC प्वाइंट्स टेबल का हाल, भारत इस नंबर पर कायम

तीसरा टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड (ENGLAND) की टीम WTC अंक तालिका में 38.6 प्रतिशत अंकों के साथ अभी भी सातवें नंबर पर ही बरकरार है। इंग्लैंड ने अब तक इस अवधि में सात मैच जीते हैं और आठ हारे हैं।

Ezaz Ahmad लाइव हिन्दुस्तान, दुबईMon, 12 Sep 2022 11:13 AM
share Share

WTC Points Table After England vs South Africa 3rd Test: मेजबान इंग्लैंड ने लंदन के ओवल मैदान पर खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट के तीसरे ही दिन साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से राैंद दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इंग्लैंड की साउथ अफ्रीका पर धमाकेदार जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल (ICC World Test Championship Standing) में बड़ा बदलाव हुआ है। 

मैनचेस्टर में दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम WTC अंक तालिका में पहला पायदान से नीचे उतर गई थी और वो अभी भी दूसरे ही नंबर पर कायम है। अफ्रीकी टीम अब 60 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है। साउथ अफ्रीका की इस हार से फायदा ऑस्ट्रेलिया को पहुंचा था जो 70 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई थी और अभी भी टॉप पर ही है। तीसरा टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड (ENGLAND) की टीम 38.6 प्रतिशत अंकों के साथ अभी भी सातवें नंबर पर ही बरकरार है। इंग्लैंड ने अब तक इस अवधि में सात मैच जीते हैं और आठ हारे हैं। वहीं भारत की बात करें तो रोहित शर्मा की टीम 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे पायदान पर है।

भारत के पास दो सीरीज शेष

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले चक्र की उप-विजेता टीम भारत के पास इस बार फाइनल में जगह बनाने के लिए दो और सीरीज बाकी है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया को घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी, वहीं एक सीरीज भारत को बांग्लादेश के खिलाफ भी खेलनी है।

इंग्लैंड ने तीन दिन में ही दक्षिण अफ्रीका को चटाई धूल, सीरीज पर किया कब्जा

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का पहला मैच मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने जीता, जबकि दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की। निर्णायक टेस्ट तीसरे दिन शुरू हो पाया, लेकिन इंग्लैंड की टीम जिस जज्बे के साथ पूरे मैच में खेली, ऐसा लग ही नहीं रहा था कि उन्हें रिजल्ट के लिए पांच दिनों की जरूरत होगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली पारी में महज 118 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 158 रन बनाकर अहम बढ़त हासिल की। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें