Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ICC World Test Championship 2023 Points Table Team India jumps from 4th to 3rd position in WTC Points Table

WTC Points Table में टीम इंडिया ने मारी छलांग, जीत पर्सेंटेज हुआ 55% के पार     

World Test Championship की Points Table में टीम इंडिया ने लंबी छलांग मारी है। भारत की टीम का जीत पर्सेंटेज अब 55% के पार हो गया है और टीम चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंचने में सफल हुई है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Dec 2022 04:45 AM
share Share

WTC Points Table: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस अब दिलचस्प होती जा रही है। भारत की टीम ने जैसे ही बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की, वैसे ही टीम WTC की लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल में चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई। यहां तक कि भारतीय टेस्ट टीम के जीत पर्सेंटेज में भी इजाफा देखने को मिला है और अब टीम फाइनल की रेस में कई टीमों से आगे निकल गई है। 

बांग्लादेश के खिलाफ मिली 188 रन की जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत ने श्रीलंका को पीछे छोड़ते हुए नंबर 3 की कुर्सी हासिल कर ली है और अब टीम का जीत प्रतिशत 55.7% है। वहीं, श्रीलंका की टीम का जीत प्रतिशत इस समय 55.33% है। वहीं, इंग्लैंड की टीम 44.44% के साथ पांचवें पायदान पर है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया (75%) और दूसरे पर साउथ अफ्रीका (60%) है। 

ये भी पढ़ेंः गेंदबाज ने बल्लेबाज बनकर बनाया रिकॉर्ड, अब तक कोई पाकिस्तानी नहीं कर पाया था ऐसा

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के चक्र में अभी 5 और मुकाबले खेलने हैं, जिनमें एक मुकाबला अभी बांग्लादेश के खिलाफ होना है, जबकि चार मैचों की टेस्ट सीरीज भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। अगर टीम आने वाले पांचों मैचों को जीतने में सफल हो जाती है तो फिर WTC प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष 2 में पहुंच जाएगी और फाइनल खेलने के लिए क्वालीफाई करेगी।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें