Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ICC World Test Championship 2023 Final Team India road to final became easy after Pakistan defeat against England

पाकिस्तान की हार से कैसे हुआ टीम इंडिया का काम आसान, समझें WTC प्वॉइंट्स टेबल का पूरा गणित

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच किन दो टीमों के बीच होगा, इसका फैसला होने में अभी समय है। पाकिस्तान की हार के बाद टीम इंडिया का रास्ता काफी आसान हो गया है। समझें पूरा गणित।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 12 Dec 2022 10:30 AM
share Share

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे एडिशन का फाइनल मैच 2023 में खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचना लगभग तय नजर आ रहा है, वहीं दक्षिण अफ्रीका और भारत भी फाइनल की दौड़ में शामिल हैं। इंग्लैंड फाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है, जबकि अब पाकिस्तान का भी बाहर होना लगभग तय हो चुका है। मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रनों से हराया और इस हार के साथ पाकिस्तान का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का सपना भी लगभग टूट गया। चलिए समझते हैं कि क्यों पाकिस्तान की हार से भारत का काम आसान हो गया है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया फिलहाल टॉप पर है, जबकि दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका है। तीसरे नंबर पर श्रीलंका और चौथे नंबर पर भारत है। पाकिस्तान मुल्तान टेस्ट हारने के बाद छठे पायदान पर खिसक गया है, जबकि इंग्लैंड पांचवें पायदान पर आ गया है।

ये भी पढ़े:PAK vs ENG: सऊद शकील के विकेट पर मचा घमासान, पाकिस्तान के लिए आखिरकाल बना यह 'काल'
ये भी पढ़े:WTC Points Table : इंग्लैंड से हारकर पाकिस्तान WTC प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर खिसका, भारत के लिए राह हुई आसान

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें