Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Hum iske Haqdar hain Mohammad Rizwan Reveals why Pakistan Team Flops in T20 World Cup 2024 Ready for major surgery

हम इसके हकदार...मोहम्मद रिजवान ने बताया T20 WC में पाकिस्तान का क्यों हुआ बेड़ा गर्क? 'बड़ी सर्जरी' के लिए रेडी

Mohammad Rizwan on Pakistan Team: पाकिस्तान टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग चरण से पत्ता कट गया था। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने टीम के निराशाजनक प्रदर्शन पर बेबाक राय रखी है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 2 July 2024 12:40 PM
share Share

पाकिस्तान टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग चरण से पत्ता कट गया था। पाकिस्तान की उस वक्त ज्यादा किरकिरी हुई, जब अमेरिका के हाथों हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान को अमेरिका के अलावा भारत ने धूल चटाई थी। पाकिस्तान को कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ जीत नसीब हुई। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने टीम के निराशाजनक प्रदर्शन पर बेबाक राय रखी है। उन्होंने कहा कि किसी एक कारण से पाकिस्तान का बेड़ा गर्क नहीं हुआ बल्कि कई सारी चीजें ठीक नहीं हुईं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम बिलकुल भी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी।

रिजवान ने पेशावर में मीडिया से बातचीत में कहा, ''बहुत चीजें जब खराब होती हैं, तब टीम हारती है। ऐसा नहीं होता कि किसी एक की वजह से टीम हार गई। एक मैच किसी इंडिविजुल स्पॉट पर गंवा सकते हैं मगर किसी टूर्नामेंट से बाहर होने के मतलब है कि बहुत सी जगहों पर प्रॉब्लम है। कई बार आप देखते हैं कि हमारा मैच अच्छा फिनिश नहीं होता तो कभी पावरप्ले अच्छा नहीं जाता। कभी डेथ बॉलिंग तो कभी पावरप्ले में बॉलिंग अच्छी नहीं जाती। कोई एक जगह को पूरी तरह से जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। हार का एक कारण नहीं। हम कह सकते हैं कि बतौर टीम उम्मीदों के मुताबिक नहीं खेले।''

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान टीम की कड़ी आलोचना हो रही है। 32 वर्षीय रिजवान ने कहा, ''जब किसी से उम्मीदें ज्यादा होती हैं तो दर्द भी ज्यादा होता है। जो आलोचना हमारी हो रही है, हम इसके हकदार हैं। हम यह नहीं कह सकते के सभी लोग गलत कह रहे हैं।'' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा था कि टीम को बड़ी सर्जरी की जरूरत है। रिजवान ने इसपर कहा, ''"ऑपरेशन एक सामान्य बात है। जब कोई इंसान बीमार होता है तो ऑपरेशन जरूरी होता है। पीसीबी चेयरमैन एक मेहनती शख्स हैं। हर इवेंट के बाद रिव्यू होता है। यह पहली बार नहीं होगा।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें