Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़He is not Umran Malik He is not Mohammed Siraj Gautam Gambhir slammed Arshdeep Singh over no-ball controversy

वह कोई उमरान मलिक या मोहम्मद सिराज नहींं है... गौतम गंभीर ने उठाए अर्शदीप सिंह पर सवाल

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित तो किया है, लेकिन उनकी नो-बॉल टीम इंडिया के लिए कई बार घातक साबित हो चुकी है, गौतम गंभीर ने उन्हें इससे बचने का उपाया बताया है।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 06:48 AM
share Share

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टी20 फॉर्मेट का अहम हिस्सा बनते जा रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने टी20 इंटरनेशनल में कुछ यादगार बॉलिंग स्पेल फेंके हैं, लेकिन उनकी नो-बॉल कई बार भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत भारी भी पड़ चुकी हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि अगर अर्शदीप सिंह बेसिक्स पर ध्यान दें तो लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में वह नो-बॉल से बच सकते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी सीरीज के पहले मैच में अर्शदीप सिंह की नो-बॉल टीम इंडिया को ले डूबी थी। हाल में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी अर्शदीप की नो-बॉल टीम इंडिया को बहुत भारी पड़ी थी और तब कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा था कि इस तरह से नो-बॉल फेंकना क्राइम है।

गंभीर ने आगे कहा, 'ऐसा ही पिछले मैच में हुआ था, आप अपने बेसिक्स ठीक रखिए, देखिए वर्ल्ड कप की परिस्थितियां एकदम अलग होती हैैं, जब आप घर में खेलते हैं, उससे। ऑस्ट्रेलिया में गेंद स्विंग हो रही थी और फिर भी उछाल था। लेकिन जब आप अपने घर में खेलेंगे, तो यहां के विकेट फ्लैट हैं। आपको अपने तरकश में नए तीर लाने होंगे, चाहे वह स्लोअर गेंद हो या फिर स्लोअर बाउंसर। कुछ वेरिएशन लाना होगा, दुर्भाग्य से उसके पास बल्लेबाज को परेशान करने के लिए स्पीड नहीं है। तो उसे अपनी गेंदबाजी में वेरिएशन लाना होगा। वह उमरान मलिक नहीं है और ना ही मोहम्मद सिराज है, तो बात बहुत सिंपल है, उसे बेसिक्स पर ध्यान देना होगा और नो-बॉल के टंटे से छुटकारा पाना होगा।'

ये भी पढ़े:आर अश्विन बोले- हम रोहित और विराट की बात करते हैं, लेकिन ये खिलाड़ी भी दिग्गज है

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें