Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Harmanpreet Kaur lost her cool and hit the stumps with the bat lashes out at umpires after tied third ODI

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर की अंपायर से हुई जमकर बहस, बल्ले से स्टंप पर मारा, वीडियो हुआ वायरल

हरमनप्रीत नाहिदा अख्तर की गेंद पर स्लिप में कैच आउट हुईं। भारतीय कप्तान हालांकि अंपायर के फैसले से संतुष्ट नहीं थी क्योंकि उन्हें लगा कि गेंद पैड से लगकर क्षेत्र रक्षक के पास पहुंची थी।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 22 July 2023 01:42 PM
share Share

बांग्लादेश की सलामी बल्लेबाज फरगाना हक के करियर के पहले शतक और भारत की हरलीन देओल के आकर्षक अर्धशतक का गवाह रहा तीसरा महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शनिवार को टाई रहा, जिससे दोनों देशों के बीच तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर रही। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 225 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 225 रन पर आउट हो गई। हालांकि मैच के दौरान हरमनप्रीत कौर के विकेट पर विवाद खड़ा हो गया। भारतीय कप्तान ने अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर की। 

बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय पारी के 34वें ओवर में ये घटना हुई, जब कप्तान हरमनप्रीत बांग्लादेश की स्पिनर नाहिदा अख्तर के खिलाफ स्वीप खेलने की कोशिश कर रही थी। ऐसा लगा कि वह पूरी तरह चकमा खा गई हैं। गेंद उनके पैड से लगकर स्लिप की तरफ गई और स्लिप में मौजूद खिलाड़ी ने गेंद पकड़ ली। हालांकि कैच से पहले अख्तर ने अंपायर से एलबीडब्ल्यू की अपील की थी और अंपायर ने बिना देरी किए आउट दे दिया था। 

हालांकि भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर अंपायर के फैसले से नाराज दिखी और अपना बल्ला स्टंप पर दे मारा। पवेलियन लौटते समय वह अंपायर से इशारों में ये भी बता रही थी कि गेंद का बल्ले से संपर्क हुआ है। हरमनप्रीत अंपायर से बहस करती रहीं। भारतीय कप्तान के आउट होते ही भारत की पारी लड़खड़ा गई। 

हरलीन ने 108 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 77 रन बनाए जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने स्मृति मंधाना (59) के साथ तीसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। जेमिमा रोड्रिग्स 33 रन बनाकर नाबाद रही लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने के कारण वह भारत को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाई। भारत ने आखिरी छह विकेट 34 रन के अंदर गंवाए। बांग्लादेश ने पहला वनडे 40 रन से जीता था जो उसकी इस प्रारूप में भारत के खिलाफ पहली जीत थी। भारत ने दूसरे वनडे में 108 रन से बड़ी जीत दर्ज करके शानदार वापसी की थी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें