Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Graeme Smith tells what is the biggest challenge for Rahul Dravid after WTC heartbreak and says he can rebuild India

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने बताया, क्या है राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ा चैलेंज

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने बताया है कि राहुल द्रविड़ के लिए आने वाले समय में सबसे बड़ा चैलेंज क्या है। उनका कहना है कि वह ग्रेट लीडर और क्वालिटी मैन हैं, जो टीम को रीबिल्ड कर सकते है।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 June 2023 02:42 AM
share Share

क्या राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर कॉन्ट्रैक्ट बढ़ जाएगा, जब वे टीम इस साल आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर लेगी? इसका जवाब शायद किसी के पास नहीं है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई को उम्मीद है कि भारतीय टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए पसंदीदा टीम है। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने बताया है कि भारत को राहुल द्रविड़ के साथ बने रहना चाहिए।  

भारतीय टीम ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल खेला था, लेकिन टीम को लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में हार मिली थी। ऐसे में 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी न जीत पाने का सूखा समाप्त नहीं हो सका। आखिरीबार भारत ने 2013 में आईसीसी टाइटल जीता था। इसके बाद से टीम 4 फाइनल, 3 सेमीफाइनल खेल चुकी है, लेकिन खिताबी जीत हासिल करने में समर्थ नहीं हुई है। टीम के तीन कप्तान भी बदल चुके हैं। 

अब ग्रीम स्मिथ ने बताया है कि राहुल द्रविड़ के लिए आने वाले समय में कौन सा सबसे बड़ा चैलेंज होगा। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने बीसीसीआई से द्रविड़ को भारतीय टीम के रीबिल्ड करने के लिए उचित अवसर देने का भी आग्रह किया। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, "वह एक क्वालिटी मैन और एक क्वालिटी परफॉर्मर हैं।"

स्मिथ ने कहा, "जब आप भारतीय क्रिकेट में लीडरशिप रोल में शामिल होते हैं, तो उम्मीद कुछ ऐसी होती है, जिसे आपको पूरा करना होता है। खिलाड़ियों की एक बड़ी गुणवत्ता आपके पास है। भारत दो या तीन टीमों को एक साथ उतार सकता है। एक लीडर के लिए भारत में सबसे बड़ी चुनौती उन स्क्वॉड्स को संतुलित करना है, अपने टूर शेड्यूल, विभिन्न प्रारूपों को संतुलित करना है और ये कुछ सबसे बड़े फैसले हैं जो राहुल और उनकी चयन टीम के आगे आ रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "वे स्क्वॉड को कैसे देखते हैं, वे उन टीमों को कैसे आगे बढ़ाते हैं। वह एक क्वालिटी मैन और एक क्वालिटी परफॉर्मर हैं। उन्होंने इसे एक कोच के रूप में सही दिखाया है। इसलिए, आपको उन्हें भारतीय टीम के रीबिल्ड के लिए उचित अवसर देना होगा।" भारतीय टीम WTC की हार का गम भूलकर वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां तीनों फॉर्मेट की सीरीज उन्हें खेलनी है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें