Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Gautam Gambhir watching the batting practice of Virat Kohli at nets India vs Sri Lanka 3rd ODI today

India vs Sri Lanka: लगातार दो बार LBW आउट हुए विराट कोहली ने हेड कोच गौतम गंभीर की निगरानी में की प्रैक्टिस, क्या तीसरे ODI में मचाएंगे धमाल?

इंडिया वर्सेस श्रीलंका तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे है और आज का मैच उसके लिए करो या मरो वाला है।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 7 Aug 2024 04:25 AM
share Share

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले दो वनडे इंटरनेशनल मैच में विराट कोहली का बल्ला शांत ही रहा है। पहले मैच में विराट के बैट से 24 रन निकले तो वहीं दूसरे मैच में वो महज 14 रन बनाकर आउट हो गए। पहले दोनों मैचों में विराट कोहली एलबीडब्ल्यू आउट हुए हैं। विराट जिस तरह के बैटर हैं, उनका बैक टू बैक मैचों में एलबीडब्ल्यू आउट होना, थोड़ा परेशान करने वाला जरूर है। वनडे इंटरनेशनल में विराट कोहली के अगर रिकॉर्ड्स पर नजर डालें, तो उन्होंने कुल 294 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान महज 18 बार वो एलबीडब्ल्यू आउट हुए हैं। इससे पहले एक ही बार ऐसा हुआ है कि विराट बैक टू बैक दो मैचों एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौटे हैं। विराट का इस तरह से आउट होना हेड कोच गौतम गंभीर के लिए भी चिंता का सबब बना हुआ है। सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच से पहले विराट जब बैटिंग प्रैक्टिस के लिए आए, तो गौतम गंभीर नेट्स के पीछे खड़े होकर उन पर निगरानी रखते हुए नजर आए।

पहले दो मैचों में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा और कोई भी भारतीय बैटर कुछ खास कर नहीं पाया है और श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने जिस तरह से भारतीय मिडिल ऑर्डर ने घुटने टेके हैं, वो भारत के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब है। विराट कोहली का इस साल खेले जाने वाला यह आखिरी लिमिटेड ओवर मैच होने वाला है। इसके बाद वो टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन कोई और वनडे मैच नहीं खेलना है। आपको बता दें कि विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं।

विराट कोहली के लिए 2024 का साल अभी तक बहुत ही अटपटा रहा है, उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलते हुए तो रनों का अंबार लगाया है, लेकिन भारत के लिए टी20 और वनडे इंटरनेशनल में उनका बल्ला ज्यादातर मौकों पर शांत ही रहा है। वनडे इंटरनेशनल में 50 शतक लगाने वाले विराट कोहली दुनिया के इकलौते बैटर हैं और उम्मीद की जा रही है कि श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में उनका बल्ला जरूर आग उगलेगा।

ये भी पढ़े:रोहित शर्मा और विराट कोहली आज आखिरी बार आएंगे नीली जर्सी में नजर, जीत के साथ करना चाहेंगे साल का अंत
ये भी पढ़े:नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड तो... ऋषभ पंत ने कर दिया इनाम का ऐलान

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें