Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Former South Africa cricketer AB de Villiers says he wants Virat Kohli to bat at number three

एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को बैटिंग पोजिशन बदलने की दी सलाह, कहा- दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है

एबी डिविलियर्स का मानना है कि विराट कोहली को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि वह बीच के ओवरों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। कोहली ने आईपीएल 2024 में बतौर ओपनर 700 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 May 2024 12:05 PM
share Share

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने जारी सीजन में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज पारी की शुरुआत की और टीम को कई मैचों में धमाकेदार शुरुआत दिलाई थी। हालांकि साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स का मानना है कि विराट कोहली को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। कोहली का ये दूसरा बेस्ट आईपीएल सीजन रहा है। कोहली ने 15 मैचों में 741 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक और एक शतक भी लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 154.69 और औसत 61.75 का रहा। 

हालांकि विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनके पूर्व जोड़ीदार एबी को लगता है कि वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। गौरतलब है कि कोहली और एबी डिविलिर्स आईपीएल इतिहास में कई यादगार साझेदारियों में शामिल रहे हैं, जिसमें 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ टूर्नामेंट के इतिहास में 229 (97) की सबसे बड़ी साझेदारी भी शामिल है।

एबी डिविलियर्स ने न्यूज18 क्रिकेटनेक्स्ट पर कहा, ''वह अद्भुत है लेकिन मेरा अब भी मानना है कि वह तीसरे नंबर का बल्लेबाज है। वह ऐसा खिलाड़ी हैं, जो अपनी क्षमता और गेम प्लान के बारे में अच्छे से जानता है। ऐसा लंबे समय तक जारी रह सकता है। लेकिन अगर मैं कहता और यह एक टीवी गेम की तरह होता और मैं उसे घुमा सकता तो वह मेरी टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करता। मुझे पता है कि उसे पारी की शुरुआत करने में मजा आ रहा है। लेकिन टीम की नजर से देखें तो अगर मुझे कहना होता तो वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते।''

RR vs RCB: आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ संजू सैमसन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, लीजेंड शेन वॉर्न के क्लब में हुए शामिल

उन्होंने कहा, ''जब वह सामान्य क्रिकेट खेल रहा होता है तो मुझे लगता है कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है, जब उसे ऐसा नहीं लगता कि उसे गेंदबाजों से निपटना है, तो उसे गेंद को हवा में मारना है। 6 से 20 या सात से 20 ओवर के बीच, मुझे लगता है कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। खेल की स्थिति को समझने के लिए, गेंद को खाली स्थान में मारने के लिए उससे बेहतर कोई नहीं है। मैं विकेट के दूसरे छोर पर कई बार यह देख चुका हूं।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें