Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Former Pakistan cricketer Shahid Afridi slams india women captain Harmanpreet Kaur over controversial conduct

हरमनप्रीत कौर मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने रखा अपना पक्ष, बोले- सिर्फ भारत...

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ खराब व्यवहार के लिए हरमनप्रीत कौर की आलोचना की। हरमनप्रीत को दो सीमित ओवर मैचों से निलंबित किया गया है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 26 July 2023 08:17 AM
share Share

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के दो अलग-अलग उल्लंघनों के बाद अगले दो अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये निलंबित कर दिया गया है। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। हरमनप्रीत के इस व्यवहार की सभी ने कड़ी आलोचना की है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम भी इसमें जुड़ गया है। उन्होंने भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को उनके व्यवहार के लताड़ लगाई है। 

हरमनप्रीत को भारत और बंगलादेश के बीच ढाका में शनिवार को खेले गये तीसरे वनडे मैच के दौरान हुई घटना के लिए निलंबित किया गया है। पहली घटना तब हुई जब हरमनप्रीत ने स्पिनर नाहिदा अख्तर की गेंद पर स्लिप में कैच आउट दिए जाने के बाद अपने बल्ले से विकेटों पर प्रहार करके निराशा व्यक्त की। उन्हें पवेलियन लौटने से पहले अंपायर को कुछ शब्द भी कहे। आचार संहिता के दूसरे स्तर के अपराध के लिये हरमनप्रीत पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में तीन डिमेरिट अंक जोड़े गये। 

शाहिद अफरीदी ने समा टीवी से कहा, ''सिर्फ इंडिया की बात नहीं है। हमने पहले ही ऐसी चीजें देखी हैं। हालांकि महिला क्रिकेट में ये चीजें ज्यादा नहीं देखने को मिलती हैं। ये कुछ ज्यादा ही था, आईसीसी की देखरेख में ये बड़ा इवेंट था। सजा देकर आप भविष्य के लिए उदाहरण देते हैं। आप क्रिकेट में आक्रमक हो सकते हैं। हद में रहकर किया गया गुस्सा सही है लेकिन ये कुछ ज्यादा ही हो गया था।''

ईशान किशन-गिल की मस्ती देख लोटपोट हो जाएंगे आप, हार्दिक ने ऋतुराज को कसकर दी झप्पी, देखिए वीडियो

दूसरी घटना तब हुई जब हरमनप्रीत ने मुकाबला टाई होने के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में 'खराब अंपायरिंग' की तीखी आलोचना की। हरमनप्रीत पर "अंतरराष्ट्रीय मैच में हुई एक घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना" से संबंधित स्तर-1 के अपराध के लिये उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें