Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Former India pacer RP Singh points out Shubman Gill weakness against left arm spinners team india might already be concerned

क्या शुभमन गिल ने बढ़ाई भारत की मुसीबतें?, आरपी सिंह ने वर्ल्ड कप से पहले सलामी बल्लेबाज की कमजोरी उजागर की

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की कमजोरी उजागर की है। उनका मानना है कि गिल बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ काफी असहज नजर आते हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 12 Aug 2023 07:27 AM
share Share

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेला जा रही है। शुरुआती दो मैच जीतकर वेस्टइंडीज की टीम सीरीज जीतने के करीब पहुंच गई है थी लेकिन भारत ने तीसरे मैच में ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए सात विकेट से जीतकर श्रृंखला को जीवंत बनाए रखा। सीरीज का चौथा और पांचवा मैच क्रमश: शनिवार और रविवार को फ्लोरिडा में ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत को तीसरे मैच में जीत दिलाने में सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और तिलक वर्मा ने अहम योगदान दिया। हालांकि भारत की सलामी जोड़ी चिंता का विषय है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल टी20 सीरीज और वनडे सीरीज में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह का भी मानना है कि भारतीय टीम शुभमन गिल की फॉर्म को लेकर चिंतित होगी। 

जियो सिनेमा पर शो के दौरान आरपी सिंह ने कहा, ''मुझे लगता है कि भारतीय टीम शुभमन गिल को लेकर पहले से ही चिंतित होगी, क्योंकि वह काफी लंबे समय से बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे हैं। उन्होंने कुछ मौकों पर बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ अच्छा नहीं किया है। इसमें कोई शक नहीं है कि पिचें थोड़ी मुश्किल हैं। लेकिन अगर आप इंटरनेशनल लेवल पर खेल रहे हैं तो आपको कई तरह की सतह का सामना करना पड़ेगा। ऐसा नहीं है कि भारतीय पिचें हर जगह होंगी। जहां लाइन में आकर बड़े शॉट खेलते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम ने फैसला कर लिया है कि भविष्य में शुभमन गिल और रोहित पारी की शुरुआत करेंगे।''

भारत ने ईशान किशन को आराम देकर यशस्वी जायसवाल को टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कराया था। लेकिन लगातार तीसरे मैच में सलामी जोड़ी फिर प्रभावित नहीं कर पायी और महज छह रन ही बना सकी। जायसवाल पहले ओवर में ही तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय का शिकार हो गए। पिछले दो मैचों में किशन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए महज पांच और फिर 16 रन बनाये जिससे मध्यक्रम पर दबाव बन गया था। 

इंस्टाग्राम कमाई पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, नहीं ले रहे हैं एक पोस्ट का 11.45 करोड़

जियो सिनेमा के एक और एक्सपर्ट अभिनव मुकंद ने कहा, ''इस सीरीज में शुभमन गिल के फॉर्म को लेकर भारत को थोड़ी चिंता होनी चाहिए। लेकिन ये भी है कि वह क्वालिटी प्लेयर है और मुझे यकीन हैं कि वह इसका हल निकाल लेगा। मुझे लगता है कि वह काफी संभलकर खेलते हैं और फिर अचानक अटैकिंग शॉट खेलकर पवेलियन लौट जाते हैं। दुर्भाग्य से शुभमन के लिए, वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाया है, लेकिन जहां तक मेरा सवाल है, इसे लेकर ज्यादा चिंता की बात नहीं है, क्योंकि हमने आईपीएल में देखा है कि वह कैसे आगे बढ़ता है और बड़े शतक बनाने और एंकर बनने में सक्षम है। भारत को शीर्ष क्रम की जरूरत है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें