Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Former India fast bowler Zaheer Khan not happy the way umran malik handled by SRH

अर्श से फर्श पर पहुंचे उमरान मलिक, पिछले सीजन की चमक पड़ी फीकी, फ्रेंचाइजी पर भड़के जहीर खान

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को जारी सीजन में सिर्फ 7 मैच खेलने का मौका मिला, जिससे पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान नाखुश हैं और कहा कि फ्रेंचाइजी द्वारा मलिक को सही से नहीं संभाला गया।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 19 May 2023 12:05 PM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा समय के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक के लिए आईपीएल का 16वां सीजन बेहद निराशाजनक रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्होंने पिछले सीजन दमदार प्रदर्शन करके दिखाया था लेकिन जारी सीजन में फ्रेंचाइजी ने उन पर ज्यादा भरोसा नहीं दिखाया और टीम द्वारा खेले गए 13 मैचों में से सिर्फ 7 में खेलने का मौका दिया गया। वहीं टीम के कप्तान एडन मार्करम से जब उमरान मलिक के टीम में शामिल ना किए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया, जिससे पता लगता है कि हैदराबाद का थिंक टैंक पूरी तरह टीम चयन के मामले में हावी रहा। वहीं भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि उमरान मलिका को इस साल सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा अच्छी तरह से नहीं संभाला गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के दौरान एडन मार्करम ने कहा, ''मैं वास्तव में नहीं जानता कि उसके साथ क्या हो रहा है। निश्चित रूप से वह एक्स फैक्टर वाला खिलाड़ी है। 150 किमी/घंटा की स्पीड से गेंदबाजी करता है। लेकिन मैं वास्तव में पर्दे के पीछे के बारे में नहीं जानता लेकिन उसके पास एक्स फैक्टर है।''

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट लेकर तहलका मचाया था। लेकिन जारी सीजन में 7 पारियों में वह सिर्फ पांच विकेट ले सके। तेज गेंदबाजी कोच डेल स्टेन और बतौर कोच दिग्गज ब्रायन लारा जैसे पूर्व क्रिकेटरों के होने के बावजूद भारत के सबसे तेज गेंदबाज को नजरअंदाज किया गया। पिछले साल डेब्यू करने वाले उमरान मलिक ने वनडे, टी20 इंटरनेशनल में 16 मैचों में कुल 24 विकेट लिए हैं।

जहीर खान ने कहा, ''मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी द्वारा उमरान मलिक को अच्छे से संभाला नहीं गया है। जिस तरह से हैदराबाद ने उनका इस्तेमाल किया। यह कुछ ऐसा है जो स्पष्ट था। जब आप एक युवा तेज गेंदबाज की बात कर रहे हैं, तो आप उस माहौल और समर्थन को भी देख रहे हैं। उस मार्गदर्शन की आवश्यकता है। दुर्भाग्य से, हैदराबाद से ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला और यही कारण है कि इस साल उनका सीजन ऐसा गया है।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें