Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Everyone is not Shubman Gill krishnamachari srikkanth takes a dig After Ruturaj Gaikwad Dropped From India Squad For SL Series

शुभमन गिल जैसी किस्मत कहां...ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय टीम से हुए बाहर तो पूर्व चीफ सिलेक्टर ने कसा तंज

Srikkanth on Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। गायकवाड़ के बाहर होने के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व चीफ सिलेक्टर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने तंज कसा है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 19 July 2024 01:37 PM
share Share

जब से श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई है, तब से बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ लगातार चर्चा में है। गायकवाड़ को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद श्रीलंका सीरीज के लिए नहीं चुना गया। उन्होंने पिछली 12 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 62.25 के औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से 498 रन जुटाए हैं। उन्होंने इस दौरान चार बार 50 या उससे अधिक की पारी खेली। गायकवाड़ ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 77 और 49 रन बनाए थे। गायकवाड़ का पत्ता कटने पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व चीफ सिलेक्टर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने भारतीय टीम मैनेजमेंट पर तंज कसा है।

श्रीकांत का कहना है कि हर खिलाड़ी की किस्मत शुभमन गिल जैसी नहीं है। बता दें कि गिल को ना सिर्फ श्रीलंका सीरीज में जगह मिली बल्कि दोनों फॉर्मेट में उपकप्तानी भी सौंपी गई है। गायकवाड़ की तुलना में गिल के टी20 के आंकड़े कुछ खास नहीं हैं। गिल ने पिछली 19 टी20 पारियों में 29.7 की औसत और 139.5 के स्ट्राइक रेट से 505 रन बनाए हैं। श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "ऋतुराज गायकवाड़ टी20 के लिए एक ऑटोमेटिक च्वाइस हैं। ऋतुराज को अधिक रन बनाने चाहिए और चयनकर्ताओं को उन्हें देखना चाहिए क्योंकि हर किसी की किस्मत शुभमन गिल की तरह अच्छी नहीं होती।''

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज आयोजित होगी। दोनों टीम दो अगस्त से तीन वनडे मैचों में भिड़ेंगी। आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इस दौरे के साथ गौतम गंभीर हेड कोच का पद संभालेंगे। टीम के चयन में उनकी छाप दिखी जब सूर्यकुमार को हार्दिक पांड्या की जगह कप्तान बनाया गया। वहीं, टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज में खेलेंगे। रियान पराग और तेज गेंदबाज हर्षित राणा एकदिवसीय टीम में दो नए चेहरे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें