Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़england vs india 1st twenty20 match at old trafford manchester match preview

ENGvIND: जानिए संभावित प्लेइंगXI से लेकर मैच से जुड़े सारे फैक्ट्स

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे का असली आगाज आज से हो रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। मैच भारतीय समय के मुताबित रात में...

ENGvIND: जानिए संभावित प्लेइंगXI से लेकर मैच से जुड़े सारे फैक्ट्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम मैनचेस्टरTue, 3 July 2018 10:55 AM
हमें फॉलो करें

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे का असली आगाज आज से हो रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। मैच भारतीय समय के मुताबित रात में 10 बजे शुरू होगा। आयरलैंड के खिलाफ 2-0 से ट्वंटी-20 सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम की असली परीक्षा अब इंग्लैंड के खिलाफ होनी है। इंग्लैंड टीम फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रही है और इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को वनडे और ट्वंटी20 सीरीज में क्लीन स्वीप पर मजबूर किया था।

AUSvZIM: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ फिंच ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

धौनी का खुलासाः इस वजह से खुद ड्रिंक्स लेकर मैदान पर पहुंच गए थे

पांच वनडे और एक ट्वंटी20 मैच जीतकर इंग्लैंड ने भारत को पहले ही चेतावनी दे दी है। भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमें काफी बैलेंस्ड नजर आ रही हैं, ऐसे में मैच में कड़ी टक्कर की उम्मीद की जा रही है। इंग्लैंड को इस मैच में बेन स्टोक्स और टॉम कुरैन के बिना ही उतरना पड़ सकता है, वहीं भारतीय टीम में उमेश यादव की वापसी भी तय मानी जा रही है। महेंद्र सिंह धौनी भी आयरलैंड के खिलाफ दूसरे ट्वंटी20 में आराम के बाद टीम में वापसी करेंगे।

मैच से जुड़े खास स्टैट्स...

- टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ छह मैच, जबकि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच जीते हैं। वहीं इंग्लैंड में खेले गए सभी मैच मेजबान टीम ने ही जीते हैं।

- विराट कोहली आठ रन दूर हैं टी20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरे करने से। वहीं रोहित शर्मा महज 51 रन दूर हैं इस जादुई आंकड़े से।

- उमेश यादव ने आयरलैंड के खिलाफ पिछले मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने 65 मैच मिस करने के बाद टीम में वापसी की थी, जो भारत की ओर से सबसे ज्यादा मैच मिस करने के बाद टीम में वापसी का नया रिकॉर्ड था।

संभावित प्लेइंग इलेवन...

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, के.एल. राहुल, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंडः जेसन रॉय, जोस बटलर, जो रूट, इयोन मोर्गन, एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, डेविड विली, लियाम प्लंकेट, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद।

 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें