Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ENG vs IND Rohit Sharma after recovering from Covid I do not know what will happen in future but all is well with me now

ENG vs IND: कोविड से रिकवरी पर बोले कप्तान रोहित शर्मा- मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा, लेकिन मेरे साथ अभी सब ठीक है

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले T20I की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद पहले दो दिन काफी मुश्किल रहे। रोहित ने पुष्टि की कि वह पूरी तरह से फिट हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 7 July 2022 02:57 AM
share Share

भारतीय टीम के फुल टाइम कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक्शन में नजर आने वाले हैं। भारतीय कप्तान कोविड से उबर गए हैं और वापसी के लिए तैयार है। हालांकि कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ हुए रिशेड्यूल टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे, जिसमें भारत को 7 विकेट से हार का भी सामना करना पड़ा। 

रोहित शर्मा ने पहले T20I की पूर्व संध्या पर कहा कि वह कोविड -19 से ठीक हो गए हैं और बेहतर महसूस कर रहे हैं। ऑल-फॉर्मेट कप्तान ने कहा कि वह पॉजिटिव आने के बाद पहले दो दिन तक मुश्किलों का सामना कर रहे थे और उन्होंने ये भी बताया कि कोविड का असर हर खिलाड़ी पर अलग-अलग होता है। 

रोहित ने जून में लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच में भारत का नेतृत्व किया, लेकिन भारतीय कप्तान तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे। जिसके बाद ये कयास लगाए जाने लगे कि शायद रोहित चोटिल हुए हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की कि रोहित 25 जून को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले रोहित के भी पहले टी20 में खेलने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन क्योंकि वह टेस्ट मैच में नहीं खेले, इस वजह से स्टार ओपनर ने कहा कि उन्होंने T20I खेलने का विकल्प चुना। गौरतलब है कि टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली, जसप्रीत बुमरान, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा को पहले मैच के लिए नहीं चुना गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, मुकाबला होगा दमदार

रोहित शर्मा ने साउथेम्प्टन में प्रेस को बताया, "रिकवरी अच्छी रही है। मुझे कोविड पॉजिटिव हुए 8-9 दिन हो गए हैं। हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है कि प्रत्येक खिलाड़ी ने कोविड वायरस पर अलग तरह से प्रतिक्रिया दी है। मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा लेकिन फिलहाल, मेरे साथ सब कुछ ठीक है।''

कोरोना से उबरने के बाद रोहित ने पहली बार अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि टी20 सीरीज से यह पता चल जायेगा कि टी20 विश्व कप से पहले टीम की क्या स्थिति है। 

उन्होंने कहा, ''मैंने 3 दिन पहले ट्रेनिंग शुरू किया था। इसलिए मैंने इस खेल (पहले टी20) में भाग लेने के बारे में सोचा। शरीर के अनुसार मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। मेरे पास अब कोई लक्षण नहीं है। मैंने 2-3 टेस्ट दिए हैं और उन सभी में नेगेटिव रिपोर्ट आई है (हंसते हुए)। मैं बस गेम का इंतजार कर रहा हूं। यह एक रोमांचक होने वाला है।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें