Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Dushmantha Chameera was dropped from the team the very next day after the T20 squad was announced against India who will be the replacement

भारत के खिलाफ टी20 स्क्वॉड का ऐलान होने के अगले ही दिन टीम से बाहर हो गए दुषमंता चमीरा, कौन बनेगा रिप्लेसमेंट?

इंडिया वर्सेस श्रीलंका तीन मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने 23 जुलाई को टी20 स्क्वॉड का ऐलान किया और अगले ही दिन दुषमंता चमीरा टीम से आउट भी हो गए। चमीरा चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 24 July 2024 02:24 PM
share Share

श्रीलंका टीम के तेज गेंदबाज दुषमंता चमीरा भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंडिया वर्सेस श्रीलंका तीन मैचों की सीरीज का आगाज 27 जुलाई को होना है। श्रीलंका क्रिकेट ने 23 जुलाई को ही भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया था, जिसमें दुषमंता चमीरा का नाम भी शामिल था। चोट के चलते चमीरा टी20 सीरीज से आउट हो गए हैं। श्रीलंका के चीफ सिलेक्टर उपुल थरंगा ने इसकी जानकारी दी और कहा कि हमें कल ही रिपोर्ट्स मिली हैं, और हम यह निश्चित तौर पर कह सकते हैं कि वो भारत के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों सीरीज नहीं खेल पाएंगे। हालांकि श्रीलंका ने अभी तक किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में चमीरा कैंडी फैलकॉन्स टीम का हिस्सा थे, हालांकि टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में वह खेलते हुए नहीं दिखाई दिए थे। चमीरा को चोट कब लगी और किस तरह की चोट लगी है, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। असीता फर्नांडो या दिलशान मधुशंका में से किसी को उनका रिप्लेसमेंट घोषित किया जा सकता है, इन दोनों को ही टी20 स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है।

श्रीलंका के टी20 स्क्वॉड में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। एंजलो मैथ्यूज को टीम में जगह नहीं मिली, जबकि दिनेश चंडीमल की टीम में वापसी हुई है। मैथ्यूज ने एलपीएल में 151.74 के दमदार स्ट्राइक रेट से कुल 261 रन बनाए हालांकि इस प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई है। मैथ्यूज ने अभी तक टी20 इंटरनेशनल से संन्यास नहीं लिया है, लेकिन थरंगा ने लगभग साफ कर दिया है कि 37 साल के इस ऑलराउंडर को इस फॉर्मेट में अब शायद ही खेलने का मौका मिला। थरंगा ने कहा, 'हमने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बात की थी और तब वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हमारे प्लान में थे, लेकिन फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए वो हमारे प्लान में नहीं हैं।'

ये भी पढ़े:आशीष नेहरा ने कर दिया साफ, बताया क्यों नहीं बने टीम इंडिया के हेड कोच? बोले- 9 महीने तक...
ये भी पढ़े:भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले सनथ जयसूर्या ने खेला माइंडगेम, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बिना...

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें