Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Does BCCI ask tough questions to Rohit Sharma and Rahul Dravid regarding the World Cup 2023 final defeat

तो क्या वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार को लेकर BCCI ने पूछे रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ से कड़े सवाल?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया की हार को 13 दिन हो चुके हैं। 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली छह विकेट से हार को लेकर बीसीसीआई ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ से कुछ सवाल किए।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 2 Dec 2023 12:57 PM
share Share

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को मिली हार की समीक्षा की है। बीसीसीआई ने इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ से कुछ सवाल किए और हार का कारण जानने की कोशिश की। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया फाइनल मैच से पहले अजेय रही थी, लेकिन खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से हार झेलनी पड़ी। भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है और दौरे के लिए जब वनडे, टी20 और टेस्ट स्क्वॉड का ऐलान किया गया, तो इस दौरान वर्ल्ड कप फाइनल की हार की भी समीक्षा की गई। गुरुवार को स्क्वॉड का ऐलान हुआ और मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस दौरान कप्तान रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के द्वारा बीसीसीआई से जुड़े।

मीटिंग में बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह, वाइस-प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला भी मौजूद थे। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ और रोहित से वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में मिली हार का कारण पूछा गया था। इस दौरान हेड कोच द्रविड़ ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को हार के लिए दोषी ठहराया। द्रविड़ ने कहा कि पिच में उतना टर्न नहीं था, जितना टीम मैनेजमेंट को लगा था कि टर्न होगा। यह भारत की हार का एक सबसे अहम कारण था। 

पाकिस्तान को भी इंडिया के खिलाफ बीच के ओवरों में रन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। ऐसा ही कुछ भारत के साथ भी देखने को मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन इसके बाद बीच के ओवरों में रन बनाना टीम इंडिया के बैटर्स के लिए काफी मुश्किल नजर आ रहा था।

ये भी पढ़े:WTC Points Table: न्यूजीलैंड को हराकर भारत से आगे निकला बांग्लादेश, पाकिस्तान टॉप पर बरकरार
ये भी पढ़े:IND vs AUS: रिंकू सिंह के 100 मीटर सिक्स का खुल गया राज, बोले- मुझे वेट उठाने का शौक है और मेरे अंदर...

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें