Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Delhi Capitals assistant coach Pravin Amre Speaks On Prithvi Shaw Exclusion From Playing XI

रिटेन होने के बावजूद पृथ्वी शॉ क्यों रहे 6 मैच से बाहर?, दिल्ली कैपिटल्स के प्रवीण आमरे ने बताई वजह

दिल्ली कैपिटल्स के प्रवीण आमरे ने कहा है कि टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खराब फॉर्म के कारण कई मैचों से बाहर रहे हैं। आमरे का मानना है कि अगर आप फॉर्म में नहीं हैं तो टीम को कड़े फैसले लेने होंगे।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 15 May 2024 12:53 PM
share Share

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के ज्यादातर मैचों में बाहर रहने के पीछे की वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि अगर एक खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है, तो वह प्लेइंग इलेवन में जगह बरकरार नहीं रख सकता। पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2024 में आठ मैच खेलते हुए 163 के स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए हैं। पिछले सीजन की तुलना में शॉ के प्रदर्शन में सुधार हुआ है लेकिन वह अपना सर्वश्रेष्ठ  फॉर्म हासिल नहीं कर सके और टीम को दूसरे विकल्पों पर ध्यान देना पड़ा। 

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 2021 में भारत के लिए आखिरी बार खेला था, जब वह श्रीलंका के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज का हिस्सा थे। हालांकि पिछले कुछ साल में शॉ अपने ऑन फील्ड की बजाए ऑफ फील्ड की हरकतों से ज्यादा चर्चा में रहे हैं। पिछले महीने ही, मुंबई की एक अदालत ने पुलिस को शॉ के खिलाफ पिछले साल लगे छेड़छाड़ के आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया था।

रोहित शर्मा को किस बॉलर से लगता था डर, कहा- बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले डेल स्टेन के वीडियो 100 बार देखता था

प्रवीण आमरे प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''वह हमारा रिटेन प्लेयर था और आप देख सकते हैं, पिछले पांच गेम वह बेंच पर था। लेकिन यही आईपीएल है। अगर आप फॉर्म में नहीं है, आप (अपना स्थान बनाए नहीं रख सकते) जगह नहीं बना सकते। आखिरकार, टीम पर इतना दबाव है कि हर खेल महत्वपूर्ण है और हमें जीतना है और हमने ऐसा किया था। उसे खेले बिना, हमने गेम जीत लिया। और जिसे भी मौका मिला, मुझे लगता है कि अभिषेक ने दोनों हाथों से मौके को भुनाया।" दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। टीम ने 14 मैच खेलते हुए सात जीते और सात हारे हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें