Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़DC vs GT Rishabh Pant surpasses Shikhar Dhawan Most 50 plus scores for Delhi Capitals in IPL Shatters Mohit Sharma

ऋषभ पंत ने 88 रन की तूफानी खेलकर किया ये बड़ा कारनामा, शिखर धवन को पछाड़ा; मोहित शर्मा के खोल दिए धागे

Rishabh Pant 50 Plus Scores for DC: ऋषभ पंत ने बुधवार को गुजरात टाइटंस के विरुद्ध तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 43 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए। उन्होंने शिखर धवन का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 24 April 2024 05:02 PM
share Share

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत के बल्ले ने बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ आग उगली। उन्होंने 43 गेंदों में 5 चौकों और 8 छक्कों के दम पर नाबाद 88 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 34 गेंदों में पचासा कंप्लीट किया। पंत ने अक्षर पटेल (43 गेंदों में 66) के संग चौथे विकेट के लिए 113 और ट्रिस्टन स्टब्स (7 गेंदों में नाबाद 26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 67 न की साझेदारी की। दिल्ली ने 224/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। पंत ने शिखर धवन का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दरअसल, पंत आईपीएल में डीसी के लिए सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 19वीं बार यह कारनामा अंजाम दिया। वहीं, दिग्गज बल्लेबाज धवन ने 18 मर्तबा ऐसा किया था। धवन अब पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) का हिस्सा हैं। डीसी के लिए सर्वाधिक पचास प्लास स्कोर बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (24) के नाम दर्ज है। श्रेयस अय्यर (16) और वीरेंद्र सहवाग संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। अय्यर अब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान हैं।

आईपीएल में डीसी के लिए सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर

24 - डेविड वॉर्नर
19- ऋषभ पंत
18- शिखर धवन
16- श्रेयस अय्यर
16 - वीरेंद्र सहवाग

पंत ने 18वें ओवर में तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के खिलाफ छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की। इसके बाद, पंत ने 20वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए मोहित के धागे खोल दिए। मोहित ने आखिरी ओवर में 31 रन लुटाए, जिसमें एक वाइड शामिल है। पंत ने चार छक्के, एक चौका लगाने के अलावा डबल निकाला। मोहित के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह आईपीएल में सबसे महंगा स्पेल डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने चार ओवर में 73 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया।

आईपीएल में सबसे महंगे बॉलिंग स्पेल

0/73 - मोहित शर्मा (जीटी) बनाम डीसी, दिल्ली, 2024
0/70 - बेसिल थम्पी (एसआरएच) बनाम आरसीबी, बेंगलुरु, 2018
0/69 - यश दयाल (जीटी) बनाम केकेआर, अहमदाबाद, 2023

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें