Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Cheteshwar Pujara says My dream is to win the WTC final for India

100वें टेस्ट मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा का सपना, देश के लिए जीतना चाहते हैं टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप

100वें टेस्ट मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा ने अपने सपने का खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि वे देश के लिए टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं, जो पिछले साल नहीं हो

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 16 Feb 2023 08:11 AM
share Share

टीम इंडिया के टेस्ट की नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा शुक्रवार 17 फरवरी को जब दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उतरेंगे तो उनका ये इस फॉर्मेट में 100वां मुकाबला होगा। इसी मैच से पहले उन्होंने बताया है कि उनका टेस्ट क्रिकेट में सपना क्या है? पुजारा ने ये भी बताया है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलेंगे। 

चेतेश्वर पुजारा ने अपने 100वें टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया और फिर अपना (टेस्ट) डेब्यू किया, तो मैंने सौ टेस्ट मैच खेलने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मेरे लिए, यह हमेशा वर्तमान में रहने और बहुत आगे की नहीं सोचने के बारे में है। इसलिए, मेरे लिए, मैंने इस सीरीज के शुरू होने से पहले सोचा था और तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं अपना सौवां टेस्ट मैच खेलूंगा।"

भारतीय टीम अगर दिल्ली टेस्ट मैच जीतती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में पहुंचने की कगार पर होगी। इस सीरीज को भारत 3-0 या 3-1 से जीतने में सफल होता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने की संभावना है। चेतेश्वर पुजारा का भी यही सपना है कि वे देश के लिए WTC फाइनल जीतें, जो निश्चित रूप से टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप है। ऐसा वे पहले भी कह चुके हैं।

पुजारा ने कहा, "हासिल करने के लिए और भी बहुत कुछ है। मैं इस सौवें टेस्ट मैच को खेलने के लिए निश्चित रूप से संतुष्ट और वास्तव में उत्साहित हूं, लेकिन साथ ही हम एक अहम सीरीज खेल रहे हैं। इसलिए, उम्मीद है कि हम यह टेस्ट मैच जीतेंगे और एक और टेस्ट मैच जीतने के लिए आगे बढ़ेंगे, जो सुनिश्चित करेगा कि हम डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेंगे। मेरा सपना भारतीय टीम के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतना है, जो पिछले फाइनल में नहीं हुआ था, लेकिन उम्मीद है कि एक बार क्वालीफाई करने के बाद हम उस ओर बढ़ेंगे।" 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें