Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Chahal TV after IND vs PAK T20 World Cup Axar Patel told how he trapped PAK in the 16th over made a shocking revelation on batting order promotion

Chahal TV after IND vs PAK T20 World Cup: अक्षर पटेल ने बताया कैसे 16वें ओवर में फंसाया PAK को, बैटिंग ऑर्डर प्रमोशन पर किया चौंकाने वाला खुलासा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को खेलने का मौका नहीं मिला है। न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के बाद चहल टीवी की एक बार फिर वापसी हुई।

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीTue, 11 June 2024 06:50 AM
share Share

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भले ही युजवेंद्र चहल को अभी तक खेलने का मौका ना मिला हो, लेकिन न्यूयॉर्क में उनका डेब्यू हो गया है, मतलब उनके चहल टीवी का... भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चहल टीवी का नया एपिसोड शेयर किया है, जिसमें युजी भाई ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत में टीम इंडिया की जीत के तीन हीरो से बात की है। अक्षर पटले, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत चहल टीवी के इस एपिसोड का हिस्सा बने हैं।

युजवेंद्र चहल ने जब अक्षर पटेल से पूछा कि उन्होंने अपने नए बैटिंग ऑर्डर के लिए क्या प्लानिंग की थी, इस पर अक्षर बोले, 'नहीं तब प्लानिंग का मौका था नहीं... मुझे पता चला कि मैं चार नंबर पर जा रहा हूं तो जब बैटिंग को गया तो मेरे कप्तान साहब जो थे, वो क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं बोल रहे थे, बस मस्ती मजाक कर रहे थे, तो उनको पता था कि मैं थोड़ा इजी हो जाऊं और हर बॉल पर मुझे कुछ ना कुछ बताते रह रहे थे तो मैं भी थोड़ा बातें कर-करके इजी हो गया कि हां चलो कोई नहीं सब सही चल रहा है। तो वही प्लानिंग था और कुछ नहीं था।' यहां कप्तान से मतलब ऋषभ पंत का है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं और अक्षर भी इसी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलते हैं। इसके बाद चहल ने जब अक्षर पटेल के 16वें ओवर की प्लानिंग के बारे में सवाल किया, तो उन्होंने बताया कि क्या रणनीति के साथ उन्होंने वो ओवर डाला था, जो मैच का टर्निंग पॉइंट भी साबित हुआ।

अक्षर पटेल ने कहा, 'वो प्लान यही था कि उसकी रेंज में मुझे नहीं देना है, मिडविकेट और उधर छक्का नहीं खाना है क्योंकि, हवा भी थोड़ी उस तरफ चल रही थी। तो वही कप्तान के साथ मैं बात किया, रोहित भाई को बोला कि मैं कट पर बॉल डालूंगा तो पॉइंट मुझे दे दो और पीछे स्वीपर वाला भी थोड़ा कट के अंदर रखना, अगर वो मुझे कट पर कवर पर चौका मार गया, तो ठीक है, क्योंकि वो बहुत ही मुश्किल शॉट है, वो सब प्लान एक्जिक्यूट भी बढ़िया हुआ और ओवर भी अच्छा गया और बाद में रन का अंतर भी बढ़ गया तो और दबाव उन पर आ गया।'

ये भी पढ़े:कामरान अकमल ने अर्शदीप को लेकर उड़ाया था सिख समाज का मजाक, हरभजन सिंह भड़के तो मांगी माफी

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच 9 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेला गया था। टीम इंडिया पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद महज 119 रनों पर सिमट गई थी, जिसके बाद पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना पाई और इस तरह से भारत ने मैच छह रनों से जीत लिया। पाकिस्तान के समय मैच में काफी मजबूत स्थिति में था, लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय बॉलर्स ने दमदार वापसी करते हुए भारत को रोमांचक जीत दिला दी।

ये भी पढ़े:अंपायर का फैसला बांग्लादेश पर पड़ा भारी, देना था चौका और दे दिया OUT; बाद में 4 रन से ही मैच हारी टीम

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें