Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Can Bangladesh lose the hosting rights of W T20 World Cup Violence over reservation has increased ICC tension

क्या बांग्लादेश से छिन सकती है W T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी, आरक्षण को लेकर मची हिंसा ने बढ़ाई ICC की टेंशन

बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हिंसा चरम पर पहुंच गई, जिसके बाद कई इलाकों में तो इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ गई। आईसीसी की नजर बांग्लादेश की स्थिति पर बनी हुई, जहां इस साल W टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 22 July 2024 12:07 PM
share Share

बांग्लादेश में जारी हिंसक घटनाओं के चलते उसे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी भी गंवानी पड़ सकती है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) बांग्लादेश में जारी हिंसक घटनाओं और प्रोटेस्ट को लेकर थोड़ा परेशान है, और वहां की स्थिति पर नजर गड़ाए हुए है। बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर घमासान मचा हुआ है। आईसीसी के सदस्य और मैनेजर्स इस समय कोलंबो में हैं, जहां उन्होंने बांग्लादेश की स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की है। हालांकि बांग्लादेश में इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर अभी तक कोई फैसला लिया नहीं गया है, लेकिन आईसीसी पूरे मामले में पर नजरें गड़ाए हुए है।

आईसीसी के एक सोर्स ने क्रिकबज से कहा, 'हम वहां की स्थिति पर नजर गड़ाए हुए हैं, लेकिन अभी भी इवेंट होने में काफी समय बचा है। पिछले 24 घंटे में स्थिति बेहतर हुई है।' बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप में 18 दिनों के अंदर कुल 23 मैच खेले जाने हैं। बांग्लादेश में दो वेन्यू पर ये मैच खेले जाने हैं। बांग्लादेश में ढाका और सिलहट में मैच खेले जाने हैं। महिला टी20 वर्ल्ड कप 3 से 20 अक्टूबर के बीच खेला जाना है।

 

बांग्लादेश के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और इसके अलावा कई विदेशी छात्र भी बांग्लादेश छोड़कर भाग रहे हैं, जिसको लेकर आईसीसी के कुछ सदस्य चिंतित हैं। आईसीसी ने मई में ढाका में हुए एक इवेंट में आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी किया था। इस दौरान भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना मौजूद थीं। दरअसल भारतीय टीम उस समय बांग्लादेश दौरे पर गई हुई थी। आधिकारिक शेड्यूल के जारी होने से पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हरमनप्रीत और निगार से मुलाकात भी की थी।

ये भी पढ़े:IND vs SL 2024: श्रीलंका दौरे के लिए रवाना टीम इंडिया, कप्तान सूर्यकुमार यादव का दिखा स्वैग और हार्दिक पांड्या ने...
ये भी पढ़े:चमारी अट्टापट्टू ने रचा इतिहास, एशिया कप में ठोका शतक; मिताली राज का रिकॉर्ड किया धराशायी

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें