Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Bangladesh Women vs India Women 2nd ODI Harmanpreet Kaur retires hurt after ball hits on her gloves

INDW vs BAN W : भारत को लगा बड़ा झटका, लगातार चोट लगने के कारण टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर हुईं रिटायर्ड हर्ट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान चोट लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गईं हैं। उन्होंने दूसरे मैच में 80 गेंद में 48 रन की पारी खेली।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 19 July 2023 06:48 AM
share Share

भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जा रही है। दूसरे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टी20 सीरीज में शेफाली वर्मा के खराब प्रदर्शन के बाद वनडे सीरीज में प्रिया पूनिया को टीम में शामिल किया गया, लेकिन वह भी मौके को भुना नहीं सकीं। दोनों ही मैच में सस्ते में पवेलियन लौट गईं। यास्तिका भाटिया भी सिर्फ 15 रन ही बना सकीं। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने पारी को संभाला। मंधाना के आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर ने जेमिमा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि कप्तान 48 के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान के बाहर चली गईं है। 

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 58 गेंद में 36 रन की पारी खेली। मंधाना के आउट होने के बाद हमरनप्रीत और जेमिमा के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। बांग्लादेश के गेंदबाज इस जोड़ी को तोड़ने में असफल रहे लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर अर्धशतक पूरा करने से सिर्फ दो रन पहले चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गईं। हरमनप्रीत कौर ने 80 गेंद में 48 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके लगाए। 

'क्या चाहिए भाई तेरे को', जन्मदिन पर रोहित शर्मा ने ईशान किशन से कर दी अनोखी मांग, छूट जाएंगे पसीने

भारतीय पारी के 28वें ओवर के दौरान उनका बैट ग्राउंड पर फंस गया था, जिसके कारण वह अपना बैलेंस खो बैठी। फीजियो के आने के बाद वह एक बार फिर खेलने के लिए तैयार हुईं। हालांकि 35वें ओवर में एक गेंद उनके ग्लव्स पर लगी। जिसके बाद उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया। इस बीच जेमिमा रोड्रिग्स ने अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने मारूफा के ओवर में चौके लगाकर फिफ्टी पूरी की। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें