Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Babar Azam says we were 10 to 15 runs short vs South Africa and DRS it is part of the game

साउथ अफ्रीका के खिलाफ कहां पिछड़ गई पाकिस्तान की टीम? कप्तान बाबर आजम ने बताया कारण

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की टीम को क्यों हार का सामना करना पड़ा। कप्तान बाबर आजम ने इसका कारण बताया। उन्होंने डीआरएस के फैसले को लेकर कहा कि ये गेम का हिस्सा है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 28 Oct 2023 01:48 AM
share Share

पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप 2023 की लगातार चौथी हार मिली है। भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बाद साउथ अफ्रीका के हाथों बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के 26वें मैच लीग मैच में पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में एक विकेट से हरा दिया। इस हार पर टीम के कप्तान बाबर आजम का बयान आया है और उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान की टीम को हार का सामना क्यों करना पड़ा? उन्होंने एक तरह से बल्लेबाजों को ही कोसा है। 

बाबर आजम ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, "हम जीत के बहुत करीब थे, लेकिन हमारी फिनिशिंग अच्छा नहीं रही। पूरी टीम के लिए बेहद निराशाजनक बात है। हमने बहुत अच्छी तरह से साउथ अफ्रीका का मुकाबला किया। बैटिंग में हम 10-15 रन शॉर्ट थे। तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने इस मैच में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन दुर्भाग्य से हम जीत नहीं सके। यह खेल (हार-जीत) का हिस्सा है। डीआरएस भी यह खेल का हिस्सा है। अगर उसने (अंपायर) इसे आउट दे दिया होता तो इससे हमें फायदा होता। हमारे पास इस मैच को जीतने और सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने का अवसर होता, लेकिन अब ऐसा नहीं है। हम अगले 3 मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और पाकिस्तान के लिए खेलेंगे और देखते हैं कि उसके बाद हम कहां खड़े होंगे।" 

लगातार चार मैच हारने से पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस भी लगभग खत्म हो गए हैं, क्योंकि टीम 6 मैचों में सिर्फ 2 मैच जीत पाई है। टीम को अभी तीन मैच खेलने हैं, लेकिन तीनों मैचों में जीत दर्ज करने के बाद भी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस नहीं होंगे। इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम 46.4 ओवर में 270 रन बनाकर ढेर हो गई थी। कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन इसके लिए उन्होंने 65 गेंदों का सामना किया। सऊद शकील ने 52 रन बनाए, लेकिन इतनी ही गेंदों का सामना किया। ऐसे में कप्तान को दूसरों पर उंगली उठाने से पहले खुद के बारे में देखना होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें