Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Australian broadcaster Fox Cricket unhappy with indorF

इंदौर पिच की रेटिंग बदली तो ऑस्ट्रेलिया की मीडिया ने उठाए सवाल, ICC के फैसले को बताया Ridiculous

BCCI की अपील पर इंदौर पिच की रेटिंग बदल दी गई है। पहले पिच को पूअर रेट किया गया था, लेकिन बाद में इसे बिलो एवरेज कर दिया गया। इस पर ऑस्ट्रेलिया की मीडिया ने ICC के फैसले पर सवाल उठाए हैं। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 March 2023 12:20 PM
share Share

इंदौर टेस्ट मैच में भारत को हार मिली थी। इससे भी ज्यादा परेशानी की बात भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लिए ये थी कि इंदौर की पिच को ICC ने पूअर रेट किया था। हालांकि, जल्द ही बीसीसीआई ने इस फैसले के खिलाफ अपील की तो अब इस फैसले को बदल दिया गया है। अब इंदौर की पिच को पूअर कैटेगरी से हटाकर बिलो एवरेज कैटेगरी में डाल दिया गया है। 

आईसीसी के इंदौर पिच की रेटिंग को बदलने से ऑस्ट्रेलिया की मीडिया और वहां के ब्रॉडकास्टर खुश नहीं हैं। उन्होंने आईसीसी के फैसले को Ridiculous बताया है। फॉक्स क्रिकेट ने अपनी खबर में लिखा है, "सात सत्र के टेस्ट के लिए पिच रेटिंग को बदलने का यह फैसला एक आश्चर्य के रूप में आया है।" भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के बाद पिच रेटिंग बदलने का ICC का हास्यास्पद समर्थन। ये फॉक्स क्रिकेट ने लिखा है, जिस पर पूर्व कोच डैरेन लेहमैन का ट्वीट भी आया है। 

बता दें कि आईसीसी के एलीट पैनल के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने मैच खत्म होने के बाद बताया था कि पहले दिन से इस पिच पर स्पिनरों को मदद मिल रही थी और गेंद और बल्ले का कोई खेल नहीं था। इस तरह उन्होंने Poor रेटिंग दी थी और 3 डेमेरिट प्वाइंट भी स्टेडियम के खाते में जोड़ दिए थे, जिससे स्टेडियम पर बैन लगने का खतरा भी था। अगर पिच 2 और डेमेरिट प्वाइंट हासिल करती तो एक साल के लिए बैन लग जाता। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें