Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Australia lost to India and South Africa in the League Stage of World Cup 2023 but won in the knockout phase

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने सूद समेत लिया भारत और साउथ अफ्रीका से बदला, दोनों रोए खून के आंसू

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत और साउथ अफ्रीका से सूद समेत बदला लिया। दोनों टीमों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को हार मिली तो टीम की आलोचना हुई थी, लेकिन अब वाहवाही हो रही है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 11:04 AM
share Share

ICC Cricket World Cup 2023 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में मेजबान भारत के खिलाफ और दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम और टीम के कप्तान के कप्तान पैट कमिंस की जमकर आलोचना हुई। यहां तक कि इस बात का ठप्पा टीम पर लग गया था कि टीम टॉप 4 में नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन इसके बाद जो हुआ, उसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम जानी जाती है। ऑस्ट्रेलिया ने इसी वर्ल्ड कप में सूद समेत भारत और साउथ अफ्रीका से बदला लिया और उन्हें खून के आंसू रुलाने पर मजबूर कर दिया। 

दरअसल, पहले दो मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए लीग फेज में लगातार 7 मैच जीते और टीम ने वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में तीसरा स्थान हासिल किया। सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली टीम को एक समय पर कमजोर आंका जा रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दिखा दिया कि वे ऐसे ही पांच बार के विश्व चैंपियन नहीं थे। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका से लीग फेज के मैच का बदला लिया और उन्हें नॉकआउट मैच में हरा दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत से सूद समेत हिसाब चुकता करना था, क्योंकि इसी टीम ने उन्हें पहले मैच में मात दी थी। 

साउथ अफ्रीका को कोलकाता में खून के आंसू रुलाने के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करीब एक लाख भारतीय समर्थकों के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के पहले लीग मैच में मिली हार का बदला भारत से लिया। जिन दो टीमों से ऑस्ट्रेलिया को हार मिली, उन्हीं दो टीमों के खिलाफ टीम ने नॉकआउट मैच जीतकर छठी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। भारतीय टीम को दो बार विश्व कप के फाइनल में हार मिली है और दोनों बार ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ही उनको हराया है। ऐसे में ये बात और भी ज्यादा शर्मनाक भारत के लिए हो जाती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें