Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Australia increased the tension of Team India know what is the condition of the points table of WTC

ऑस्ट्रेलिया ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, जानिए क्या है WTC की प्वाइंट्स टेबल का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है, क्योंकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कंगारू टीम को एक और जीत मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज की टीम को पर्थ टेस्ट में 164 रनों से हरा दिया है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 4 Dec 2022 07:11 AM
share Share

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है, क्योंकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कंगारू टीम को एक और जीत मिल गई है, जिससे भारतीय टीम के लिए आने वाले समय में परेशानी खड़ी होने वाली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम का जीत पर्सेंटेज अब 70 के पार हो गया है, जबकि भारत की टीम अभी 52 पर्सेंट के आसपास फंसी हुई है। यही कारण है कि भारत के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। 

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वेस्टइंडीज को 164 रन के अंतर से हराया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की जीत का पर्सेंटेज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की अंकतालिका में 72.73 हो गया है, जबकि वेस्टइंडीज का 45 प्रतिशत बचा है। भारत की टीम इस समय अंकतालिका में 52.08 जीत प्रतिशत के साथ चौथे पायदान पर है। पहला नंबर ऑस्ट्रेलिया ने कब्जा रखा है। 

भारतीय टीम को आने वाले समय में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज बांग्लादेश से और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया से खेलनी है। अगर भारत की टीम एक भी मैच हारती है तो फिर फाइनल में पहुंचने के चांस कम हो जाएंगे। अगर इस मैच को वेस्टइंडीज की टीम जीत जाती तो भारतीय टीम के लिए ये फायदे मंद होता, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का जीत प्रतिशत घट जाता, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। 

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया नंबर वन, साउथ अफ्रीका नंबर 2, श्रीलंका नंबर 3, इंडिया नंबर 4, पाकिस्तान नंबर 5, वेस्टइंडीज नंबर 6, इंग्लैंड नंबर 7, न्यूजीलैंड नंबर 8 और बांग्लादेश की टीम नंबर 9 पर है। इस समय ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका टॉप पर हैं, जिनके फाइनल में पहुंचने के चांस सबसे ज्यादा है। हालांकि, भारत के पास भी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें