Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़AUS vs WI 3rd T20I Highlights Russell and Rutherford Shine as West Indies Beat Australia By 37 Runs Warner knock went in vain

AUS vs WI: रसेल-रदरफोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया की बजाई बैंड, वेस्टइंडीज ने जीता तीसरा टी20, वॉर्नर की तूफानी पारी गई बेकार

Australia vs West Indies 3rd T20I: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 मैच अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया को 221 रन का लक्ष्य मिला था। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया।

AUS vs WI: रसेल-रदरफोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया की बजाई बैंड, वेस्टइंडीज ने जीता तीसरा टी20, वॉर्नर की तूफानी पारी गई बेकार
Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 13 Feb 2024 12:24 PM
हमें फॉलो करें

वेस्टइंडीज ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 37 रन से जीत दर्ज की। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड के दमदार अर्धशतक के दम पर वेस्टइंडीज ने पर्थ के मैदान पर 221 रन का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन ही जुटा सके। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की तूफानी पारी बेकार चली गई। वॉर्नर ने 49 गेंदों का सामना करने के बाद 81 रन बनाए। उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की। वॉर्नर और कप्तान मिचेल मार्श ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। मार्श ने 13 गेंदों में 17 रन जुटाए। वह सातवें ओवर में अकील हुसैन का शिकार बने। वॉर्नर को 14वें ओवर में रोस्टन चेज ने पवेलियन की राह दिखाई। एरोन हार्डी (16), ग्लेन मैक्सवेल (12) और जोश इंगलिस (1) कमाल नहीं दिखा पाए। छठे नंबर पर उतरे टिम डेविड (19 गेंदों में नाबाद 41, दो चौके, चार सिक्स) अच्छे टच में नजर आए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कुछ खास साथ नहीं मिला। वेस्टइंडीज के लिए चेज और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो शिकार किए।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर निर्धारित 20 ओवर में 220/6 का स्कोर खड़ा किया। एक समय वेस्टइंडीज की हालत खस्ता थी। मेहमान टीम ने 79 रन पर 5 विकेट खो दिए थे। ऐसे में रसेल और रदरफोर्ड ने बखूबी मोर्चा संभाला और कंगारू गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी। दोनों ने छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की। यह टी20 इंटरनेशनल में छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। रसेल ने 29 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों के जरिए 71 रन बटोरे। 

रसेल 20वें ओवर में आउट हुए। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुन गए। वहीं, रदरफोर्ड ने 40 गेंदों में नाबाद 67 रन जुटाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 5 छक्के जमाए। बता दें कि ओपनर जॉनसन चार्ल्स (4), काइल मेयर्स (11) और निकोलस पूरन (1) जैसे खिलाड़ियों का बल्ला नहीं चला। रोस्टन चेज ने 20 गेंदों में 37 रन का योगदान दिया। उन्होंने कप्तान रोवमैन पॉवेल (21) के संग चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यूटेंट जेवियर बार्टलेट ने दो जबकि बेहरेनडोर्फ, स्पेंसर जॉनसन, हार्डी और जम्पा ने एक-एक विकेट लिया।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें