Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़AUS vs AFG Virender Sehwag had already given warning of Mata Aa Gayi mode on Glenn Maxwell

AUS vs AFG: ग्लेन मैक्सवेल पर 'माता आ गई' मोड की पहले ही वीरेंद्र सहवाग ने दे दी थी वॉर्निंग, ट्वीट देख हर कोई हैरान

आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबलों में शुमार हो गया है ऑस्ट्रेलिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच। 292 रनों के टारगेट के सामने एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 91 रनों तक सात विकेट गंवा दिए थे।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 8 Nov 2023 05:09 AM
share Share

आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में ग्लेन मैक्सवेल की अफगानिस्तान के खिलाफ जड़ी गई डबल सेंचुरी स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो गई है। इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने मंगलवार को अकेले दम पर अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से जीत दिलाई और वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। अफगानिस्तान ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 292 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम 91 रनों तक सात विकेट गंवा चुकी थी। ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान पैट कमिंस क्रीज पर थे। इस मैच के दौरान टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही मैक्सवेल की तूफानी पारी की भविष्यवाणी कर दी थी। अफगानिस्तान के खिलाफ मैक्सवेल का एक बार कैच छूटा और एक बार उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दिए जाने के बाद रिव्यू से जीवनदान मिला। इसके बाद ही सहवाग ने मैक्सवेल के माता आ गई मोड की भविष्यवाणी कर दी थी।

सहवाग ने ट्विटर पर लिखा था, 'वाह अफगानिस्तान ने आग लगा रखी है। मैक्सवेल ने जो एलबीडब्ल्यू सरवाइव किया है, अब हम उनको माता आ गई मोड में देख सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच देखना रोचक होगा।' खैर इस ट्वीट के बाद तो मानो मैक्सवेल पर सच में माता आ गई थी। उनको क्रैंप हुआ, वह दर्द में खेले, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाकर ही मैदान से लौटे। 

ये भी पढ़े:साउथ अफ्रीका के साथ ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में मीटिंग फिक्स, किस टीम से होगा भारत का मैच?

मैक्सवेल ने छक्के के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया था और साथ ही ऑस्ट्रेलिया को जीत भी दिलाई थी। सात विकेट पर 91 रन से ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 293 रन करने का सारा श्रेय मैक्सवेल को ही जाता है। मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर 21 चौके और 10 छक्कों की मदद से नॉटआउट 201 रनों की पारी खेली, जबकि कमिंस 68 गेंद खेलकर 12 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ एक बात तो तय हो गई कि एक सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल भारत और जो भी टीम चौथे नंबर पर रहकर फिनिश करेगी, उसके बीच खेला जाएगा।

ये भी पढ़े:‘वनडे क्रिकेट की सर्वकालिक महान पारियों में एक’: वीरेंद्र सहवाग, कहा– मैक्सवेल की यह पारी लंबे समय तक याद…

वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल की बात करें तो इंडिया, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुके हैं। न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नीदरलैंड अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल हैं। चौथे नंबर पर इन चारों में से जो भी टीम रहेगी वह सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें