Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Amol Muzumdar named as the head coach of Indian womens cricket team BCCI confirms

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच बने अमोल मजूमदार, बीसीसीआई ने किया कंफर्म

अमोल मजूमदार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्ति किए गए हैं। बीसीसीआई ने बुधवार को प्रेस रिलीज के जरिए इसकी पुष्टि की। अमोल ने 171 मैचों में 11,000 से अधिक प्रथम श्रेणी रन बनाए हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 25 Oct 2023 12:59 PM
share Share

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच का ऐलान कर दिया है।। बीसीसीआई ने टीम इंडिया (सीनियर महिला) के नए मुख्य कोच के रूप में अमोल मजूमदार की नियुक्ति की पुष्टि की। सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति ने मुख्य कोच टीम इंडिया (वरिष्ठ महिला) के पद के लिए तीन उम्मीदवारों - तुषार अरोठे, जॉन लुईस और मजूमदार का साक्षात्कार लिया और शीर्ष पद के लिए मुंबई के पूर्व कप्तान और कोच का चयन किया।

घरेलू दिग्गज अमोल मजूमदार ने अपने 21 साल के प्रभावशाली करियर के दौरान 171 मैचों में 30 शतकों सहित 11,000 से अधिक प्रथम श्रेणी रन बनाए। उन्होंअमोल मजूमदार ने 100 से अधिक लिस्ट ए मैच और 14 टी20 मैचों में भी हिस्सा लिया। मजूमदार ने मुंबई के साथ कई रणजी ट्रॉफी खिताब जीते और बाद में असम और आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच अमोल मजूमदार ने बीसीसीआई द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ''भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने पर मैं बेहद सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं सीएसी और बीसीसीआई का मेरे विजन और टीम इंडिया के लिए मेरे रोडमैप में विश्वास करने के लिए धन्यवाद देता हूं। यह बड़ी जिम्मेदारी है और मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने और उन्हें सबसे बेहतर हासिल करने के लिए सही तैयारी और मार्गदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं। अगले दो साल विश्व कप की वजह से काफी महत्वपूर्ण होंगे। कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर हम हर बॉक्स पर अच्छा करना चाहेंगे और खुद को सफल होने का सबसे अच्छा मौका देने की कोशिश करेंगे।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें