Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़After becoming the T20 World Champion Rohit Sharma hugged Virat Kohli you will watch this video again and again

टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा ने सीने से लगाया विराट को, वीडियो ऐसा बार-बार देखेंगे आप

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया। भारत ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को सात रनों से हराकर खिताब पर कब्जा किया। मैच के बाद रोहित ने विराट को सीने से लगा लिया।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 29 June 2024 07:16 PM
share Share

रोहित शर्मा और विराट कोहली इंडियन क्रिकेट के दो बेताज बादशाह... दोनों ने पिछले 11 सालों में आईसीसी ट्रॉफी हासिल करने के लिए हर संभव कोशिशें कीं, लेकिन आखिरी वक्त पर कुछ ना कुछ ऐसा हो जाता था कि भारत ट्रॉफी से महरूम रह जाता था। 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से भारत आईसीसी इवेंट्स के सेमीफाइनल, फाइनल तक तो पहुंच रहा था, लेकिन ट्रॉफी से दूरी खत्म नहीं हो पा रही थी। भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीती थी। इसके बाद विराट कप्तान बने, फिर रोहित शर्मा कप्तान बने... 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अजेय रहते हुए फाइनल तक पहुंची, लेकिन फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारकर खिताब नहीं जीत पाई। इन सभी पुराने जख्मों पर आखिरकार मरहम लग गया है। विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए यह टी20 वर्ल्ड कप इसलिए भी खास था क्योंकि इसके बाद ये दोनों इस फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे। विराट कोहली ने इसका ऐलान भी कर दिया है। टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा जिस तरह से जमीन पर लेट गए और इसके बाद उनके जो आंसू निकले, वो दिखाते हैं कि कितनी बेसब्री से उनको इस पल का इंतजार था।

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ। 15 ओवर तक मैच पूरी तरह से साउथ अफ्रीका के पक्ष में था, लेकिन आखिरी के पांच ओवरों में हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने मिलकर पासा ऐसा पलटा कि साउथ अफ्रीका एक बार फिर चोकर्स साबित हुआ और भारत ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।

ये भी पढ़े:Virat Kohli T20 retirement: टी20 वर्ल्ड कप जीतते ही विराट कोहली ने किया संन्यास का ऐलान, बोले- मेरा आखिरी टी20 गेम था

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों के लिए ये ट्रॉफी कितनी अहम थी, इसका अंदाजा आप इस वीडियो से लगा सकते हैं। कप्तान रोहित ने सेमीफाइनल मैच के बाद विराट की खराब फॉर्म को डिफेंड करते हुए कहा था कि शायद वो अपने रन फाइनल के लिए बचा के रखा हो और हुआ भी ऐसा ही। विराट कोहली ने फाइनल मैच में 76 रन ठोके और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। रोहित शर्मा ने जिस तरह से विराट कोहली को गले लगाया, इस वीडियो को आप जितनी बार भी देखेंगे कम लगेगा।

ये भी पढ़े:विराट कोहली ने बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी की, T20I में लगाई 39वीं फिफ्टी

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें